लखनऊ

प्रसूता को एक्सपाइरी डेट का इंजेक्शन लगाने से हालत बिगड़ी

लखनऊ। राजधानी में एक बार फिर डॉक्टरों की लापरवाही सामने आई है। यहां सीतापुर रोड स्थित एक प्राईवेट नर्सिंग होम मे प्रसूता को एक्सपाइरी डेट का इंजेक्शन लगाने का आरोप है। इंजेक्शन लगाने के बाद प्रसूता की हालत बिगड़ गई और उसे दूसरे अस्पताल ले जाना पड़ा।फिलहाल प्रसूता की हालत अब स्थिर है। इस मामले की शिकायत तीमारदारों ने नर्सिंग होम के संचालक, डॉक्टरों के खिलाफ सीएमओ से शिकायत की है। तीमारदार मुख्यमंत्री से भी इसकी शिकायत करेंगे। सीएमओ ने इस मामले में जांच की बात कही है।

यह है मामला

सीतापुर के महमूदाबाद निवासी सत्यवान की पत्नी रूचि मौर्या को प्रसव पीड़ा की शिकायत पर तीमारदारों ने सीतापुर रोड स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। तीमारदार अतुल का आरोप है कि प्रसव होने के बाद इस नर्सिंग होम के डॉक्टरों ने रुचि को एक इंजेक्शन लगा दिया। तीमारदारों ने देखा तो इंजेक्शन एक्सपायर हो चुका था। इंजेक्शन लगने के बाद रूचि की हालत बिगडऩे लगी।

सीएमओ करेंगे जांच

तीमारदारों ने आरोप लगाया है कि इस मामले की शिकायत नर्सिंग होम संचालक और डॉक्टर से की तो उन्होंने पल्ला झाड़ लिया। इससे नाराज तीमारदारों ने तुरंत ही प्रसूता को दूसरे अस्पताल ले आए। जहां पर डॉक्टरों ने एक्सपायर इंजेक्शन का असर समाप्त करने की दवा दी। उसके बाद से महिला की हालत स्थिर है। इस मामले की शिकायत सीएमओ कार्यालय में की गई है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक अभी शिकायत उन्हें नहीं मिली है। वह मामले की जांच करवाएंगे। एक टीम उस अस्पताल भेजी जाएगी।

loading...
Loading...

Related Articles