आज होगा लॉन्च, Nokia 9 Pure View , 5 कैमरे और वायरलेस चार्जिंग वाला फोन

इसमें 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है और बैटरी 3,320 mAH की है

Nokia ब्रांड के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global पहली कंपनी है जो कि पांच रियर कैमरे वाला फोन लॉन्च करने जा रही है. इस फोन को सबसे पहले MWC 2019 में पेश किया गया था. Nokia 9 PureView स्मार्टफोन को आज भारत में आयोजित होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. कंपनी ने इस फोन को लिए #GetAhead हैशटैग का इस्तेमाल किया है. Nokia आज भारत के अलावा इटली में भी ग्लोबल इवेंट आयोजित किया जाएगा.

इस फोन की भारत में कीमत 45 हज़ार से 50 हज़ार रुपये का आसपास हो सकती है क्योंकि ग्लोबल मार्केट में इसकी कीमत 699 डॉलर रखी गई है. हालांकि आधिकारिक तौर पर इंडिया में इसकी क्या कीमत होगी इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है.

Nokia 9 PureView के फीचर और स्पेसिफिकेशन-
20 मेगापिक्सेल के सेल्फी कैमरे के साथ इस फोन में कुल 6 कैमरे होंगे. इसमें से पांच रियर कैमरे हैं, ज़ाइस सर्टिफाइड लेंस के साथ. इसमें तीन 12 मेगापिक्सल के मोनोक्रोम सेंसर्स हैं और दो 12 मेगापिक्सल के आरजीबी सेंसर्स. वहीं, छठा सेंसर 3D ToF है. जब भी यूज़र कैमरा इस्तेमाल करेगा, पांचों लेंस काम करने लगेंगे. इसके बाद फोन इन सभी तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बना लेगा.

अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो फोन में 5.99 इंच की क्वाड-एचडी+ (1440×2960 पिक्सल) एमोलेड स्क्रीन है. फोन में गोरिल्ला ग्लास 5 प्रोटेक्शन दी गई है. यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है. इसका आस्पेक्ट रेशियो 18.5:9 है. यह इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है. इसमें 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज दी गई है और बैटरी 3,320 mAH की है. खास बात है कि यह वायरलेस चार्जिंग को सपोर्ट करता है. इसके अलावा कंपनी ने वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर दिए गए हैं. Nokia 9 PureView आईपी 67 सर्टिफिकेशन के साथ आता है.

=>