गर्मियों में पसीने की बदबू दिलाएंगी इन उपायों की मदद से राहत

गर्मियों के दिनों में पसीना आना आम बात हैं लेकिन पसीने में बदबू आना समस्या बनती हैं। जी हाँ, गर्मियों के दिनों में पसीने की वजह से शरीर में बदबू आने लगती हैं और यह आपके लिए शर्मिंदगी का कारण बन सकती हैं। इसके बचाव के लिए आप डियोडरेंट और परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जो कुछ देर तक ही असर कर पाते हैं। ऐसे में जरूरत होती हैं कुछ ऐसे उपायों को अपनाने की जो जड़ से इस समस्या से निजात दिलाए और पसीना आने पर भी उसकी बदबू ना आए। तो आइये आज हम बताते हैं आपको उन उपायों के बारे में जो आपकी यह समस्या दूर करेंगे।

ग्रीन टी
ग्रीन टी भी शरीर से आने वाले पसीने की बदबू को दूर करती है एक ग्रीन टी बैग लेंवे और इसे एक चौथाई कप पानी में उबाल लेंवे नहाने के बाद इस पानी को पसीने वाले हिस्से में कॉटन से अच्छी लगाएं ऐसा हर रोज करने से आपको पसीने की बदबू दूर करने में फायदा होगा।

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा भी आपके शरीर से पसीने की बदबू को दूर करता है अपनी एंटीबैक्टिरिअल प्रोपर्टीज़ और मॉइश्चराइज़र अब्जॉर्ब करने की क्वालिटी बेकिंग सोड़ा में होती है जो पसीने की बदबू को दूर करने में असरदार है 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा लेंवे और इसमें पानी पर्याप्त मात्रा में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेंवे इसे अंडरआर्म एरिया पर हिस्से पर लगाएं सूखने के बाद हटा लेंवे इस लगाते वक्त रगड़े नही आपको खुद ही फर्क आता नजर आएगा।

beauty tips,beauty tips in hindi,sweat smell remedies,home remedies ,ब्यूटी टिप्स, ब्यूटी टिप्स हिंदी में, पसीने की बदबू, घरेलू उपाय, पसीने की बदबू  का इलाज

नींबू
नींबू आपके शरीर से पसीने की बदबू को दूर करता है नींबू में मौजूद एसिडिक प्रोपर्टीज़ बॉडी के pH को बैंलेस कर शरीर में होने वाले बैक्टरिया को पैदा होने से रोकते है इसके इस्तेमाल के लिए आप नहाने के बाद आधे नीबू का टुकड़ा लेंवे और इसे अंडरआर्म पर बाकी पसीने वाले हिस्से पर रगड़े अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है, तो नींबू का रस निकालकर इसमें पानी मिक्स करकें कॉटन की मदद से साफ करें आपको फायदा मिलेगा।

एप्पल साइडर विनेगर
एप्पल साइडर विनेगर का इस्तेमाल भी आप पसीने की बदबू को दूर करने के लिए कर सकते है 1 बड़ा चम्मच एप्पल साइड विनेगर और 2 बड़े चम्मच गुलाबजल या पानी मिक्स करें इसे कॉटन की मदद से अंडरआर्म पर लगाएं जहां पसीना आता हो गुलाबजल एक एस्टिंजेन्ट होता है जो शरीर से पसीने को आने से रोकता है।

नारियल तेल
नारियल तेल भी पसीने की बदबू को दूर करने में कारगार है इसमें मौजूद lauric acid पसीना पैदा होने से रोकता है नहाने के बाद अंडरआर्म और बॉडी को अच्छी तरह पोंछकर सुखा लेंवे अब पसीने वाले हिस्से नारियल तेल अच्छी तरह से लगाएं आपको खुद ही फर्क आता नजर आएगा।

=>