सिर्फ सेक्स से खुश नहीं होती पार्टनर, जानें 7 सेक्स सीक्रेट

सेक्स एक खूबसूरत एहसास है, जो पुरुष और महिला दोनों के लिए खास होता है। इस वक्त दोनों एक दूसरे को खुश करने की पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन कई बार लड़के को ऐसा लग सकता है कि उसकी लाख कोशिशों के बावजूद पार्टनर संतुष्ट नहीं है। यहां आपकी गलती नहीं होती, बल्कि आप अनजाने में वह चीजें नहीं करते जो आपकी पार्टनर को पसंद आती हैं। दरअसल, कुछ ऐसी बातें होती हैं जो महिलाएं अपने पार्टनर से कहने में शर्माती है, लेकिन चाहती हैं कि वह वैसा करें। लीजिए उनमें से 7 हम आपको बता रहे हैं-

प्यार भरी बातों का जादू
कई महिलाओं का प्यार भरी बातचीत से मूड बनाया जा सकता है। उनके लिए प्यार भरे शब्द इतने मायने रखते हैं कि फिर आपको ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं। चलते-फिरते या फिर रिलैक्स होने के दौरान आपकी अच्छी और प्यार भरी बातें खूब काम आ सकती हैं। जब कोई प्रेमी अपनी प्रेमिका को यह बताता है कि वह उससे कितना प्यार करता है तो यकीन मानिए ये बातें इंटिमेट मोमेंट्स के दौरान महिलाओं के लिए एक आश्वासन की तरह होता है कि उसका साथी उस वक्त सिर्फ शारीरिक नहीं, बल्कि मानसिक रूप से भी उनके साथ है।

अपने लुक को लेकर कई महिलाएं रहती हैं परेशान
वैसे पार्टनर, जो लंबे समय से साथ हैं तो ऐसी स्थिति में महिलाओं में यह एहसास आम हो जाता है कि कहीं उनके प्रति उनके साथी का आकर्षण कम तो नहीं हो गया। केयरिंग साथी अपने पार्टनर की इस चिंता को ज़रूर भांप लेते हैं। यदि आपकी प्रेमिका खूबसूरत नहीं तो उनके लिए झूठी तारीफ करने की जरूरत नहीं कि ‘तुम बहुत खूबसूरत हो’ या यह भी न कहें कि ‘तुम अट्रैक्टिव नहीं दिखती’। हां, आप इतनी तारीफ जरूर कर सकते हैं कि आपको उनमें क्या अच्छा लगता है।

अच्छी फीलिंग और अनुभव जरूरी 
पुरुष, जिंदगी की तमाम मुश्किलों और एहसास को सेक्शुअल ऐक्टिविटी से अलग रखकर चलते हैं, जबकि महिलाओं के लिए यह एहसास काफी खास होता है। अच्छी फीलिंग और अच्छे अनुभव न हों तो वे सेक्स को इंजॉय कर ही नहीं सकतीं। सेक्स के दौरान अपनी प्रेमिका को पैशनेट पाना हो तो ध्यान रखें कि बेड पर पहुंचने से पहले उनसे रूखे या कड़े शब्दों में बातचीत, दुखी या आलोचना करने वाले अपने रवैये से बचें।

जरूरी नहीं ऑर्गैज्म
कई पुरुष यह मानते हैं कि एक अच्छा लवर वही है, जो अपने साथी को सेक्स के क्लाइमैक्स(ऑर्गैज्म) तक ले जाए। हालांकि, यह एक खूबसूरत एहसास वाला पल होता है, लेकिन हर वक्त ऐसा हो यह जरूरी नहीं। ऐसे में कई महिलाएं अपने पार्टनर या खुद अपनी ओर से प्रेशर में रहती हैं। कभी-कभार ऑर्गैज्म की जगह वे फोरप्ले को भी खूब इंजॉय करती हैं।

  

  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलअगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ स्‍पेशल ट्राई करने के बारे में सोच रही हैं तो अपने रोजाना के बेडरूम रूटीन को छोड़कर कुछ नया करने की कोशिश करें। हम आपको बता रहे हैं कि कुछ ऐसा जो आपको नयेपन का एहसास देने के साथ आपके मूड को भी फ्रैश कर देगा। अरोमेटिक ऑइल यानी सुगंधित तेल। ये 5 प्रकार के सुगंधित तेल आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगे जिनको आप ट्राई कर सकती हैं…
  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलचंदन की लकड़ी के तेल की महक जादुई और मदहोश कर देने वाली होती है। इसकी रिलैक्‍स कर देने वाले गुण सेक्‍स के वक्‍त आपका मूड बनाने में बहुत काम आ सकते हैं। इसकी कुछ बूंदें आप अपने कान के पीछे लगाकर आप अपने पार्टनर को दीवाना बना सकती हैं।
  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलअगर बात सेंट या इत्र की होती है तो रोज यानी गुलाब सबसे प्रमुख माना जाता है। रोमांस के मामले में भी गुलाब लोगों की पहली पसंद होता है। हेल्‍थ साइंस की मानें तो गुलाब की महक कई हॉर्मोन को बढ़ाती है। आप भी गुलाब के इन गुणों का फायदा उठा सकती हैं।
  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलइलांग-इलांग को इसकी हाई सेक्‍शुअल डिजायर के लिए जाना जाता है। इसकी कुछ बूंदें आप अपने नहाने के पानी में मिलाकर अपने पार्टनर को आकर्षित कर सकती हैं। यहां तक कि दक्षिण भारत के कुछ स्‍थानों पर शादी से पहले के रीति-रिवाजों में भी इस तेल का प्रयोग किया जाता है।
  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलजैस्मिन के फूल हमेशा से ही रोमांस के प्रतीक के रूप में देखे जाते हैं। सेक्‍स से ठीक पहले जैस्मिन के ऑइल की मसाज आपके पार्टनर के मूड को उत्‍तेजित कर देगी और पूरे एक्‍ट को वह पहले से भी अधिक अच्‍छे ढंग से इंजॉय कर पाएंगे।
  • सेक्‍स और रोमांस के लिए ट्राई करें ये सुगंधित तेलवैनिला की महक वार्मिंग और आपको रिलैक्‍स कर देने वाली होती है। अगर आप चाहती हैं कि नाइट डेट में आप दोनों ठीक से इंजॉय कर पाएं तो आपको वैनिला की महक ट्राई करनी चाहिए। निश्वित ही यह आपके सेक्‍स सैशन को यादगार बनाने में आपकी पूरी मदद करेगी।

सेक्स कोई सीरियस ऐक्ट नहीं
कई लोग सेक्स को एक सीरियस ऐक्ट की तरह लेते हैं। ऐसे में वे हंसना, रोमांस, प्यार, फन जैसी चीजें भूल जाते हैं। रिलैक्स होकर थोड़े रोमांटिक अंदाज़ में आपका यह ऐक्ट आपको ज्यादा मजेदार लगेगा। ऐसे में आप पाएंगे कि दोनों पार्टनर पर कोई परफॉर्मेंस प्रेशर नहीं आएगा।

नॉन-सेक्शुअल टच आता है पसंद
ज्यादातर महिलाएं प्यार, रोमांस, हग, हाथ पकड़ना और किस करना जैसी चीजें ज्यादा पसंद करती हैं। कई महिलाओं को यह शिकायत होती है कि उनके पार्टनर फोरप्ले के अलावा ऐसा कभी कुछ नहीं करते। आपकी पार्टनर अगर यह बात आपसे शेयर नहीं भी करती तो ऐसा कीजिए।

सेक्स के बाद भी चाहिए होता है प्यार
कुछ महिलाओं को शिकायत रहती है कि उनका पार्टनर सेक्स ऐक्ट के फौरन बाद सो जाता है और यह सच भी है, क्योंकि सेक्स के दौरान पुरुषों में इनड्रॉफिन लेवल काफी बढ़ जाता है। सामान्य शब्दों में कहा जाए तो इजेक्युलेशन के फौरन बाद पुरुषों की बॉडी के सारा सिस्टम डाउन हो जाता है, जबकि महिलाओं के साथ ऐसा धीरे-धीरे होता है। ऐसे में आप चाहें तो पार्टनर के हाथ का सहारा लेकर थोड़ी देर सो जाएं, लेकिन फिर उठकर अपने पार्टनर को प्यार करें उनकी तारीफ करें।

=>