अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

11 अभियुक्त गिरफ्तार, दो बालअपचारी भी शामिल
लखनऊ। गाजीपुर थाना क्षेत्र से पुलिस ने लगातार हो रही लूट की घटनाओं पर विराम लगाते हुए करीब एक दर्जन चोरों/लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़े गए लुटेरों में कुछ नाबालिग भी शामिल हैं। पुलिस ने इनके पास से लूट के मोबाइल और नकदी भी बरामद की है। पकड़े गए अभियुक्तों के खिलाफ पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया है।

क्षेत्राधिकारी गाजीपुर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि सर्वोदय नगर मानसरोवर के पास चेकिंग के दौरान पुलिस टीम को एक ऑटोरिक्शा आता हुआ दिखाई दिया। पुलिस टीम को देखते ही ऑटो रिक्शा बंद होने पर उसमें सवार तीन व्यक्ति भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दौड़ाकर पकड़ लिया। तलाशी के दौरान तीनों के पास से चार मोबाइल फोन और 4800 रुपये नगद बरामद हुए। पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि हम लोगों ने गाजीपुर थाना क्षेत्र से यह मोबाइल फोन और पैसे लूटे थे। बरामद रुपयों को मौज-मस्ती में खर्च कर देते थे और ऑटो रिक्शा से सभी चोरी करने जा रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम रिंकू कश्यप निवासी रामपुर पोस्ट दादरा सफदरगंज बाराबंकी, अमित कंजड़ उर्फ़ सनी भिंड निवासी डालीगंज हसनगंज और विकास कनोजिया निवासी गोमतीनगर बताया है। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

सीओ गाजीपुर ने बताया कि टेलीफोन एक्सचेंज के पास खाली प्लाट में कुछ लोग चोरी की योजना बना रहे थे। उनके पास से पहले की चोरी किया हुआ सामान होने की मुखबिर से सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर जामा तलाशी के दौरान अभियुक्तों के पास से 10100 रुपये, लैपटॉप और चार्जर, पांच मोबाइल फोन, 3 सोने के कंगन, 2 सोने के टप्स बरामद किये हैं। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम अनिल कुमार निवासी कसरा गोविंदपुर रांची झारखंड, हालपता एहसान नगर पटेल नगर गाजीपुर, रवि उर्फ छोटू गोड़िया निवासी लालपुर लहरपुर सीतापुर, हालपता पटेल नगर झोपड़पट्टी टेलीफोन एक्सचेंज गाजीपुर, संतोष गोड़िया निवासी लालपुर लहरपुर सीतापुर, राहुल विश्वकर्मा निवासी सोतवा इस्माईलगंज गाजीपुर, दीपक कुमार निगम निवासी इस्माईलगंज गाजीपुर बताया है। पकड़े गए अभियुक्तों में दो बालअपचारी भी शामिल हैं। वहीं गाजीपुर पुलिस ने कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक राज देव मिश्रा के नेतृत्व में डी ब्लॉक चौराहे के पास से चेकिंग के दौरान अब्दुल समद खान निवासी शिव नगर खदरा हसनगंज को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त के पास से लूट का मोबाइल फोन बरामद हुआ है।

दो शातिर लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे
लखनऊ। अलीगंज पुलिस ने एक मोबाइल लुटेरे और एक चेन स्नेचर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के पास से लूट का सामान बरामद कर उन्हें जेल भेज दिया है।

प्रभारी निरीक्षक अलीगंज फरीद अहमद ने बताया कि बंधा मोड़ शिवलोक अलीगंज से दुर्गेश कुमार और पुरोहित निवासी लकड़मंडी हसनगंज को लूट के मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं महिंद्रा कोचिंग सेंटर कपूरथला से अखंड प्रताप सिंह उर्फ विवेक निवासी पहाड़पुर हरचंदपुर रायबरेली को गिरफ्तार किया गया है। अखंड प्रताप ने पिछले दिनों वीरेंद्र कुमार सिंह गहलोत निवासी ऐशबाग की बहन मीना से हनुमान मंदिर दर्शन करने आते समय उसके गले से चेन लूट ली थी। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है।

शातिर चोर गिरफ्तार
लखनऊ। हसनगंज पुलिस ने बंद घरों को निशाना बनाने वाले शातिर चोरों के गैंग का भंडाफोड़ करते हुए एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़ा गया अभियुक्त ऐसे घरों को निशाना बनाता था। जिनके घर के बाहर ताला लटकते मिलते थे। उनके साथी मोटरसाइकिल से घूम-घूमकर दिन में ऐसे घरों को चिन्हित करते हैं तथा रात्रि में उन घरों में अधिक ताला लटकता मिलता है तो फिर ऊपर ताला तोड़कर चोरी करते हैं। चोरी की मोटरसाइकिल ही घटनाओं में प्रयुक्त की जाती है। पुलिस ने मिलन वर्मा निवासी सुदर्शन सिनेमा हॉल के पास चारबाग स्थाई पता चिताखेडा प्लाईवुड फैक्ट्री के पास बाजार खाला को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त के कब्जे से चोरी की एक मोटरसाइकिल, 8 चांदी की बिछिया और 1500 रुपये बरामद किये हैं। अभियुक्तों के खिलाफ पहले से भी कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

जानलेवा हमले का फरार आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ। काकोरी थाना क्षेत्र से पुलिस ने राकेश कुमार निवासी मौदा को एक 12 बोर देसी तमंचा और एक जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया आरोपी जान से मारने के प्रयास में वांछित चल रहा था। अभियुक्त के खिलाफ राकेश कुमार ने 8 जून को जमीनी रंजिश के चलते शराब के नशे में तमंचे से फायरिंग करने का आरोप लगाया था।

वाहन चोर चोरी की गाड़ियों सहित गिरफ्तार
लखनऊ। ठाकुरगंज पुलिस ने खिन्नी चौराहे पर वाहन चेकिंग के दौरान नईम निवासी रसिया मऊ मैदान वाली मस्जिद ठाकुरगंज को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त के पास से पुलिस ने दो एक स्कूटी और एक चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई है। पकड़े गए अभियुक्त ने मुक्ति गंज से चोरी की वारदात कबूल की है। अभियुक्त के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया है।

तीन अपहरणकर्ताओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार
लखनऊ। निगोहा पुलिस ने अपहरण के आरोप में कुलदीप सिंह, सोनू कुमार और संदीप कुमार निवासीगण ग्राम बिरसिंहपुर निगोहा को मय चार पहिया वाहन गिरफ्तार किया है। तीनों अभियुक्तों के कब्जे से अपहृत व्यक्ति सुजीत चौरसिया निवासी कस्बा निगोहा को सोनू के घर से सकुशल बरामद किया गया है। अपहृत व्यक्ति का मेडिकल परीक्षण के लिए सीएससी मोहनलालगंज भेजा गया। सुजीत चौरसिया की पत्नी साधना की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। फिलहाल पुलिस ने तीनों को जेल भेज दिया है। प्रभारी निरीक्षक निगोहा जगदीश पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने यह बेहद शानदार काम करते हुएअपहृत व्यक्ति को सकुशल बरामद कर अपहरणकर्ताओं को सलाखों के पीछे भेज दिया है।

फरार चल थे 16 अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रो से पुलिस ने बीती रात्रि वांछित में थाना नाका से एक, बाजारखाला से 2, आलमबाग से एक, पीजीआई से एक, मलिहाबाद से एक, गुडम्बा से एक, अलीगंज से एक एवं एनबीडब्ल्यू में सआदतगंज से एक, आलमबाग से एक, इटौजा से की, काकोरी से एक अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के ग्राम बलसिंह खेड़ा चौराहा बनीरोड़ से एसआई मुन्नालाल के साथ पुलिस टीम ने प्रदीप कुमार निवासी सोहावा मलिहाबाद को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से 20 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद किया गया। इस सम्बन्ध में थाना मोहनलालगंज पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

धारा 110जी की कार्यवाही
लखनऊ। बाजारखाला प्रभारी निरीक्षक बृजेन्द्र सिंह ने शब्बू उर्फ शोएब निवासी पुराना हैदरगंज थाना बाजारखाला, शकील निवासी पुराना हैदरगंज के विरुद्व धारा 110जी दप्रसं की कार्यवाही की है।

अवैध नशीली गोली के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। बाजारखाला थाना क्षेत्र के टिकैटरॉय तालाब के पास से एसआई संजीव कुमार चौधरी ने पुलिस टीम के साथ जीशान उर्फ वान्टेड उर्फ कालिया निवासी हैदरगंज पकरिया के पीछे इस्लाम के मकान में किरायेदार थाना बाजारखाला लखनऊ को गिरफ्तार किया गया। जिसके कब्जे से 30 मिलीग्राम अवैध नशीली गोली बरामद हुई। इस सम्बन्ध में अभियोग पंजीकृत किया गया।

छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार
लखनऊ। बीकेटी थाना पर पिछली 10 जून को एक 22 वर्षीय युवती ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कन्हैया के खिलाफ मुकदमा लिखवाया था। जिसकी विवेचना एसआई रमेश चन्द्र द्वारा की जा रही थी। विवेचना के दौरान बुधवार को पुलिस ने नामजद अभियुक्त को मुखबिर की सूचना पर पहाड़पुर चौराहे से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

युवती ने फांसी लगाकर की ख़ुदकुशी
लखनऊ। गुड़म्बा थाना पर रचित श्रीवास्तव निवासी एमडीएच-4/4 सेक्टर-एच जानकीपुरम् ने सूचना दिया कि वह सपरिवार किराये पर रहता है। उसके परिवार में उसकी बड़ी बहन रुचि श्रीवास्तव (43) भी रहती है। मंगलवार को वह पूजा करने मन्दिर गया हुआ था, जब समय करीब रात्रि 10.00 बजे वह वापस अपने घर पर आया तो देखा कि उसकी बड़ी बहन ने घर के अन्दर लगे पंखे के हुक में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया था, जिनको उतारकर पास के आईकान हास्पिटल ले जाया गया, जहां डाक्टरो द्वारा रुचि श्रीवास्तव को मृत घोषित कर दिया गया। प्रभारी निरीक्षक गुड़म्बा द्वारा बताया गया कि मृतका अविवाहित थी। मृतका अपने घर पर योगा की क्लास चलाती थी।

युवक पेड़ से गिरा, मौत
लखनऊ। मोहनलालगंज थाना पर विजय कुमार निवासी ग्राम टिकरासानी मजरा उत्तरगांव ने सूचना दिया कि मंगलवार को उसका छोटा भाई अशोक कुमार अपने आम के पेड़ पर आम तोड़ने चढ़ा था, किन्तु आम की डाल पतली होने के कारण डाल टूट गयी और उसका भाई जमीन पर गिर गया। जिससे उसके भाई को काफी चोटे आयी। जिसको इलाज हेतु मोहनलालगंज एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहाॅ से डाक्टरों द्वारा उसके भाई को पीजीआई रेफर किया गया जहाॅ पर डाक्टरों द्वारा उसके भाई को मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

सब्जी मंडी में आग लगने से लोगों में मचा हड़कंप
लखनऊ। राजधानी के काकोरी थाना क्षेत्र स्थित दुबग्गा सब्जी मंडी में भीषण आग लगने से लोगों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। जानकारी के मुताबिक सब्जी मंडी में खड़ी गाड़ियों को आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिससे वह बुरी तरह से जलकर खाक हो गई। वहीं इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड को पहुंचाई। वहीं बताया जा रहा है कि भीषण जाम के चलते फायर ब्रिगेड की गाड़ी समय से घटनास्थल नहीं पहुंच सकी। जिसके चलते दो भाड़ा वाहन जलकर खाक हो गए है।

वहीं दुबग्गा चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस और स्थानीय पुलिस ना होने की वजह से भीषण जाम की स्थिति पैदा हो गई, जिसको देखते हुए मौके पर मौजूद एसडीएम ने गाड़ी से उतरकर लाठी लेकर मोर्चा संभालते हुए ट्रैफिक में फंसी फायर ब्रिगेड की गाड़ी को जाम से छुड़वाया। आपको बता दें कि इस दौरान ट्रैफिक पुलिस की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली, जिसमें जाम में फंसी दमकल की गाड़ी को निकालने के लिए मौके पर ट्रैफिक पुलिस नदारद रही। वहीं एसडीएम ने खुद लगभग आधे घंटे से ज्यादा ट्रैफिक का मोर्चा संभाले रखा और सब्जी मंडी में लगी आग पर काबू पाया गया।

=>