आपके के भी मुँह से सोते समय निकलती है लार तो इस खबर को तुरंत पढ़े

अगर रात को सोते समय आपके मुँह से बहती है लार तो इस खबर को तुरंत – आपने कई बार देखा होगा कि सुबह के समय कुछ लोगों के मुंह से लार बहती है। वैसे तो यह समस्या बच्चों में ज्यादा देखने को मिलती है लेकिन कई बार बड़े उम्र के लोगों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ता है लेकिन क्या आप जानते हैं मुंह से निकलने वाली कई बीमारियों के संकेत भी देती है, जिसके बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं।

इन बीमारियों का संकेत देता है लार

पेट में कीड़े होना

अगर रात को सोते समय आपके मुंह से भी बहुत ज्यादा लार निकलती हैं तो यह पेट में कीड़े होने का भी संकेत हो सकती है, आपको इस समस्या को गंभीरता से लेना चाहिए। ऐसा होने पर आपको किसी अच्छे डॉक्टर से एक बार जरूर मिल लेना चाहिए।

टोंसिलाइटिस

गले के पीछे टॉन्सिल्स ग्लैंड्स मौजूद होते हैं और जब इन में सूजन आ जाए तो इसे टॉन्सिलाइटिस हो सकता है सूजन की वजह से रास्ता छोटा हो जाता है जिससे गले से उतर नहीं थी और वह के रास्ते बहने लगती है।

साइनस इंफेक्शन

श्वास नलिका के इन्फेकशन से सांस लेने और निगलने की प्राॅबलम होती है, जिसके कारण लार जमा होने लगती है और मुंह से बहने लगती है। ऐसी समस्या होने पर आपको किसी अच्छे डॉक्टर की सलाह जरूर लेनी चाहिए।

अगर आप इस पोस्ट या इसके अलावा अन्य किसी स्वास्थ संबंधित समस्या के बारे में जानकारी के बारे जानना चाहते है तो आप फॉलो के बटन पर के अपनी समस्या हमें बता सकते हैं, हम शीघ्र-अतिशीघ्र आपके उस समस्या का जवाब देने की कोशिश करेंगे। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

loading...
=>