14 जून राशिफल, जानिये कैसा रहेगा आज आपका दिन…

मेष राशिफल— आज पूरा दिन सुखमय वातावरण होगा। शारीरिक स्वास्थ्य संतोषकारक रहेगा, तथा घरेलु एवं जटिल रोगों में राहत मिलेगी। ऋतु परिवर्तन से होने वाले रोगों में आप स्वास्थ्य को थोड़ा सम्भालें, खान-पान में अधिक ध्यान रखें।

वृषभ राशिफल— आज आपको अपने कार्य पर पूरा विश्वास आएगा, परिणामस्वरूप मानसिक बल भी शक्तिदायक होकर आपके दैनिक कार्यों में सहयोग देगा। भाई-बंधुओं से संबंध में मिठास बनाएं, और ज़रूरत पड़ने पर कुछ कामों में उनको आगे रखें।

मिथुन राशिफल— आज का दिन आपका मिश्रफलदायक रहेगा, व्यवसाय की दृष्टि से प्रारम्भ तो अच्छा ही होगा लेकिन थोड़ी सावधानी अवश्य रखनी होगी। उधारी में जितनी सावधानी रखेंगे उतना आपके लिए ठीक ही रहेगा। किये गए श्रम का उचित फल भी प्राप्त करेंगे।

कर्क राशिफल— आज किसी कार्य में मन नहीं लगने से स्थिति थोड़ी अस्त-व्यस्त हो सकती है। सट्टा, लॉटरी या वायदे के व्यापार के बारे में यदि आप व्यस्त हैं या उसमे आगे बढ़ना चाहते हैं तो आज का दिन प्रतिकूल ही है। उदासीनता का त्याग करें।

सिंह राशिफल— आज का दिन आपको प्रगति की ओर नई दिशा सूचन करेगा, तथा वैचारिक दृष्टि से अनेकानेक विचार भी प्रदान करेगा। शारीरिक आरोग्य की प्राप्ति होगी। शक्ति का स्त्रोत एवं रोग प्रतिरोधक शक्ति में वृद्धि हो सकती है। मानसिक शान्ति रहेगी।

कन्या राशिफल— आज आपके व्यवसाय में वृद्धि दिखाई देगी। यदि आप कुछ नया करने जा रहे हैं खासकर समयानुसार या मौसम अनुसार व्यापार में लाभ लेना चाहते हैं तो आपका यह कदम प्रेरणात्मक ही सिद्ध होगा। मनोकांक्षाओं की पूर्ति होने से आंतरिक शान्ति भी बढ़ेगी।

तुला राशिफल— शारीरिक स्वास्थ्य बनाए रखने के लिए आज आपको दिनचर्या को सुगठित करनी होगी, यदि अनावश्यक थकान महसूस हो तो आपको वैद्यकीय सलाह अनिवार्य होगी। जीवनसाथी की संतुष्टि एवं संतति का स्नेह जीवन को हरा-भरा करने में सहायक होगा।

वृश्चिक राशिफल— आज आपका कार्य में मन नहीं लगने से पारिवारिक अस्थिरता भी हो सकती है। हो सके तो भलाई का कार्य आज स्थगित ही रखें। व्यावसायिक कार्य का निष्पादन योजना अनुसार नहीं हो पाने से अनावश्यक चिड़चिड़ापन रहेगा।

धनु राशिफल— आज आप स्वयं की गलतियों पर ध्यान केन्द्रित करें। लेखन कार्य एवं अभ्यास के प्रति क्रमशः आपकी रुचि बढ़ेगी जो सफलता में परिवर्तित होगी। मानसिक स्थिति को मजबूत करने हेतु हो सके तो सुबह या शाम व्यायाम को महत्व दें।

मकर राशिफल— आज यदि किसी कार्य पर विचार-विमर्श करना चाहते हैं तो बिना अड़चन व विघ्न के साथ संपन्न होगा तथा क्रमशः स्थिति से कार्य में सफलता भी मिलेगी। जीवनसाथी का स्नेह एवं संतति से सम्मान दोनों दोनों अच्छी तरह से प्राप्त होंगे।

कुम्भ राशिफल— आज व्यवसाय में प्रगति हेतु पराक्रम व विश्वास को टूटने ना दें, आपके व्यवसाय से सम्बंधित लोगों को अच्छी तरह से संभालना तथा मान देना प्रारम्भ करें एवं जहां आपको लगता है कि कार्य में विघ्न आ रहा है वहां रूबरू मुलाकात को प्रधानता दें।

मीन राशिफल— आज आप व्यावसायिक चाल को समझने के बाद ही आगे बढ़े अन्यथा लाभ की जगह हानि हो सकती है। मानसिक स्वास्थ्य बनाए रखें। शत्रुओं की कोई भी कार्यवाही आपके विरुद्ध नाकामयाब ही सिद्ध होगी।

=>