Main Sliderराष्ट्रीय

डाक्टरों के हड़ताल में दिल्ली के 15 और अस्पताल शामिल, हालत बिगड़े

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ  हिंसा के विरोध में हड़तालों का सिलसिला शनिवार को भी जारी रहेगा। शनिवार को फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन (फोर्डा) के अंतर्गत आने वाली रेजिडेंट डॉक्टर एसोसिएशन अपने 15 अस्पतालों में हड़ताल करेंगी।

फोर्डा के समर्थन में शनिवार को केंद्र सरकार के राम मनोहर लोहिया अस्पताल और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज ने भी हड़ताल का फैसला लिया। इसके अलावा दिल्ली सरकार के कई अस्पतालों में शनिवार को रेजिडेंट डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। फोर्डा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. सुमेध का कहना है कि पश्चिम बंगाल की तरह आए दिनों लगभग हर राज्य में डॉक्टरों पर हमले की घटनाएं हो रही हैं। जब तक सरकारें डॉक्टरों की सुरक्षा पर ठोस कदम नहीं उठाएंगी हमें हड़ताल के लिए मजबूर होने पड़ेगा। उन्होंने बताया कि शनिवार को फोर्डा के नेतृत्व में हड़ताल की घोषणा की है। दिल्ली के अधिकतर सरकारी अस्पताल में आपातकालीन सेवाओं को छोड़ डॉक्टर उपचार नहीं करेंगे।

इन 15 अस्पतालों में रहेगी आज हड़ताल
1. राम मनोहर लोहिया अस्पताल, 2. गुरू तेग बहादुर अस्पताल (जीटीबी), 3. दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल, 4. भगवान महावीर अस्पताल, 5. महर्षि वाल्मिकी अस्पताल. 6. संजय गांधी अस्पताल, 7. बाबा साहेब आंबेडकर अस्पताल, 8. सुचेता कृपलानी (लेडी हार्डिंग), 9. कलावती सरण अस्पताल (लेडी हार्डिंग), 10. इहबास, 11. सत्यवादी राजा हरिशचंद्र अस्पताल, 12. चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय, 13. ईएसआई वसईधारापुर, 14. उत्तरी रेलवे अस्पताल, 15 हिंदूराव अस्पताल

loading...
Loading...

Related Articles