अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

डोडा चूरा के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। काकोरी पुलिस ने लखनऊ आगरा एक्सप्रेसवे टोल प्लाजा के पास से जुबेर अहमद निवासी नसीमगंज बांगरमऊ उन्नाव और राम टनटन निवासी ललित पुरवा लोनी कटरा बाराबंकी को गिरफ्तार किया है। जबकि उनका साथी कारन वर्मा निवासी पीपर सतरिख बाराबंकी भागने में सफल रहा। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के कब्जे से तीन बोरी में डोडा चूरा करीब 35 किलो बरामद किया है और साथ ही एक बोलेरो कार भी बरामद की है। अभियुक्तों ने पूछताछ के दौरान बताया कि वह बिक्री के लिए डोडा चुरा ले जा रहे थे लेकिन पकड़े गए। पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया।

तीन शातिर लुटेरे गिरफ्तार
लखनऊ। पीजीआई पुलिस ने मनीष लोध, करन निवासी जगन खेड़ा और अनुराग निवासी सरथुआ पीजीआई को मुखबिर की सूचना पर सेवई रेलवे क्रॉसिंग से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से दो सोने की चेन, एक मोबाइल और 13000 रुपये बरामद कर कई घटनाओं को कारित करने में प्रयुक्त पल्सर मोटरसाइकिल बरामद की है। पूछताछ पर अभियुक्तों ने बताया कि वह बेचने जा रहे थे। उन्होंने कालिंदी पार्क के पास से एक महिला की चेन छीनी थी। दूसरी चेन तेलीबाग से छीनी थी। पुलिस ने चेन लूट की घटनाओं का अनावरण करते हुए तीनों को जेल भेज दिया।

मनीष लोधी ने बताया है कि अभियुक्त करन ने पकड़े गए चेन लुटेरों को तरीकों की खबर अखबार में पढ़कर उनके तरीकों से प्रेरित होकर अपनी शान और शौकत को पूरा करने के लिए लूटेरा बनने का फैसला किया। मनीष लोध के पास हाई स्पीड पल्सर है। इसी मोटरसाइकिल से दोनों बाइक स्कूटी पर पीछे बैठी महिलाओं को शिकार बनाने लगे। चेन लूटने में सफल होने पर लगातार घटनाओं को अंजाम देने लगे और उन्होंने विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई घटनाओं को अंजाम दिया था। लूटी हुई चेन को अभियुक्त अनुराग सस्ते दामों में बेच देता था।

दो शातिर लुटेरे पुलिस के हत्थे चढ़े
लखनऊ। मड़ियांव पुलिस ने 2 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लुटेरों ने पूछताछ में अपना नाम गौरव बाजपेई निवासी केशव नगर और दीपक यादव निवासी श्याम विहार कॉलोनी बताया है। पकड़े गए लुटेरों के पास से पुलिस ने दो मोटरसाइकिल एक तमंचा और दो मोबाइल के साथ 7800 रुपये भी बरामद किए। पूछताछ में दोनों व्यक्तियों ने बताया कि 2 महीने पहले भरत नगर के पास उन्होंने एक महिला की चेन छीनी थी और डेढ़ महीने पहले अलीगंज से एक व्यक्ति का मोबाइल छीना था। अटल चौराहा जानकीपुरम से मोबाइल छीना था और डेढ़ महीने पूर्व एक महिला व पुरुष स्कूटी से जा रहे थे महादेव होटल के पास उन्होंने पर्स छीन लिया था। पकड़े गए पूरे शहर में आतंक मचा कार लूट की घटनाओं को अंजाम देते थे ।फिलहाल अपराध में विराम लगेगा क्योंकि पुलिस ने दोनों लुटेरों को जेल भेज दिया।

गांजे के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। गोसाईगंज पुलिस ने अभियुक्त अतुल कुमार मिश्रा निवासी ग्राम हलोर महाराजगंज रायबरेली को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए व्यक्ति कब्जे से 1 किलो 750 ग्राम गांजा बरामद हुआ है। पुलिस ने आयुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की है।

चोरी की बाइक के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। सरोजिनी नगर थाने की पुलिस ने हालपता हुसैनगंज, मूल निवासी के शंकर पुर सरैया त्रिपुला बिहार के रहने वाले रियाज अहमद को गिरफ्तार किया है। रियाज अहमद के पास से चोरी की दो मोटर साइकिलें बरामद हुई हैं। अभियुक्त को पुलिस ने नादरगंज के पास से मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एसएसपी ने बताई यूपी कॉप एप की खासियत
लखनऊ। एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी ने जनता से अपील की गयी है कि गाड़ियों की चोरी, लूट की घटनाएं, मोबाइल स्नैचिंग, बच्चों की गुमशुदगी और साइबर अपराध से जुड़े मामलों में अब यूपी पुलिस के मोबाइल एप्लीकेशन ‘यूपी कॉप एप’ के माध्यम से अज्ञात के खिलाफ ई-एफआईआर दर्ज कराई जा सकेगी।

किसी सामान या दस्तावेज के गुम हो जाने की सूचना भी एप के माध्यम से दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए उन्हें थानों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। एसएसपी ने बताया गया कि ‘यूपी कॉप एप’ आमजन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। गाड़ियों की चोरी, लूट की घटनाएं, मोबाइल स्नैचिंग, बच्चों की गुमशुदगी और साइबर अपराध से जुड़े मामलों में पीड़ित को थानों के चक्कर लगाने होते हैं और समय से एफआईआर दर्ज न होने पर भारी नुकसान उठाना पड़ता है।

ऐसे में इन मामलों की त्वरित एफआईआर की सुविधा शुरू की गई है। संबंधित पुलिस कार्मिकों के डिजिटल हस्ताक्षर के साथ पीड़ित को एफआईआर की कॉपी उसके ई-मेल पर उपलब्ध करा दी जाएगी। एप के माध्यम से एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा देने वाला यूपी देश का पहला राज्य है।

वांछित चल रहे 15 अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। विभिन्न थाना क्षेत्रो से पुलिस ने बीती रात्रि वांछित में थाना चौक से 2, मोहनलालगंज से 2, इन्दिरानगर से एक एवं एनबीडब्ल्यू में थाना बाजारखाला से 3, कैन्ट से एक, इटौंजा से 2, कृष्णानगर से 4 अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अवैध ताड़ी के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। काकोरी पुलिस ने कमलेश निवासी अजीतनखेड़ा, शंकर कुमार निवासी सैदपुर मेहरी, मूलपता- ग्राम पचोई थाना खीजसराय जनपद गया (बिहार) को ग्राम मौदा डिद्यिया से गिरफ्तार किया। जिसके कब्जे से एक पीपा व एक केन में 45 लीटर अवैध ताड़ी बरामद हुई। इस सम्बन्ध में पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया।

अवैध शराब के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। माल थाना के आरक्षी मुकेश कुमार ने सुभाष कुमार निवासी रामननगर को पेट्रोल पम्प टंकी ग्राम मसीढ़ा हमीर से 30 लीटर अवैध शराब के साथ, हेका हरेन्द्र यादव ने वीरेन्द्र निवासी ग्राम आजादनगर, बबलू निवासी ग्राम रामनगर को अमलौली चौराहे से गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से क्रमश 10-10 लीटर और एसआई धीरेन्द्र कुमार वर्मा, महिला आरक्षी अबरीशा खातून, आरक्षी सत्येन्द्र सिंह ने मैकू, सोमवती, रामदेवी निवासी नवीपनाह को ग्राम ऊंचाखेड़ा तिराहा से गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से 10-10-10 लीटर कुल 30 लीटर अवैध शराब बरामद हुआ। इस सम्बन्ध में पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया।

जुआ खेलते समय गिरफ्तार
लखनऊ। गोसाईगंज पुलिस ने लालजी निवासी गुमटी नं. 5 कस्बा, महेन्द्र निवासी बेली, मुन्ना निवासी नेवातीनटोला, शकील निवासी चांदसराय को आपस में जुआ खेलते समय सार्वजनिक स्थान कस्बा गोसाईगंज से गिरफ्तार किया गया। जिनके कब्जे से मालफड़ 1400 रुपया व जामा तलाशी में 1050 रुपया नकद बरामद हुआ। वहीं, बीकेटी से पुलिस ने सचिन, गुड्डू निवासी ग्राम देवरी रुखारा को जुआ खेलते समय सार्वजनिक स्थान ग्राम देवरी रुखारा से गिरफ्तार किया। जिनके कब्जे से मालफड़ 685 रुपया व जामा तलाशी में 400 रुपया नकद बरामद हुआ। इस सम्बन्ध में पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया।

बुजर्ग ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के मड़ियांव थाना क्षेत्र में एक मानसिक विक्षिप्त बुजुर्ग ने फांसी लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉटम के लिए भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, मड़ियांव थाना पर शिवदीन निवासी हरिहरपुर जमरखा थाना कमलापुर सीतापुर ने सूचना दिया कि वह वर्तमान समय में जश्न मैरिज हाल के सामने गली में भरतनगर मड़ियाॅंव लखनऊ में रहता है, उसके साथ उसका भााई रामस्वरुप (50) भी रहता था। वह दोनो यहां पर रिक्शा चलाकर मजदूरी करते है। उसका भाई रामस्वरुप जो मानसिक रुप से विक्षिप्त था। मंगलवार को प्रातः जब वह सोकर उठा तो देखा कि उसके भाई ने बेरी के पेड़ में दुपट्टे का फंदा बनाकर फांसी लगा ली है, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी है। पुलिस ने बताया कि मृतक अविवाहित था।

ट्रांसपोर्ट कंपनी में आग लगने से हड़कंप
लखनऊ। राजधानी में आग का कहर चरम पर है। ताजा मामला थाना सरोजनी नगर इलाके का है, जहां ट्रांसपोर्ट नगर के एक निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी में आग लग गई है। वहीं आग लगने से इलाके में लोगों के बीच हड़कंप मच मच गया।

इस घटना की सूचना मौके पर फायर ब्रिगेड को पहुंचाई गई। सूचना पाते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी कड़ी मशक्कत द्वारा लगी आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटी हुई है। वहीं इससे पहले स्थानीय लोग भी आग पर काबू पाने की कोशिश में लगे हुए थे। फिलहाल अभी तक ट्रांसपोर्ट कंपनी में आग लगने के कारण का स्पष्टीकरण नहीं हो पाया है।

अचानक धू-धू कर जलने लगी सड़क पर खड़ी कार
लखनऊ। शहर में बढ़ती गर्मी से आग का कहर भी लगातार बढ़ता दिख रहा है। आज सुबह ही सरोजनी नगर इलाके में ट्रांसपोर्ट नगर के एक निजी ट्रांसपोर्ट कंपनी में आग लग गई थी। वहीं ताजा मामला चौक थाना क्षेत्र का है, जहां सड़क पर खड़ी कार में अचानक भीषण आग लग गई। खड़ी कार में आग लगता देख आस-पास मौजूद लोगों में अफरा-तफरी का माहौल मच गया। जिसके बाद राहगीरों ने तुरंत ही फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने कार में लगी आग पर काबू पाया। बता दें कि दमकल की गाड़ी के पहुंचने से पहले ही कार पूरी तरह जलकर खाक हो गई थी।

=>