डकैती की घटना का फरार इनामी अपराधी गाजियाबाद से गिरफ्तार

लखनऊ। एसटीएफ उत्तर प्रदेश को फरवरी 2019 में जनपद गाजियाबाद में 28 लाख रुपये की लूट की घटना में वांछित एवं 25 हजार के इनामी योगेश उर्फ राज निवासी ग्राम लुहारसी थाना अगौता, बुलन्दशहर कोे गिरफ्तार करने में उल्लेखनीय सफलता प्राप्त हुई। गिरफ्तार अभियुक्त को थाना साहिबाबादगाजियाबाद पर पंजीकृत मुक़दमे में दाखिल किया गया है और अग्रिम वैधानिक कार्यवाही स्थानीय पुलिस द्वारा की गई। अभियुक्त के कब्जे से एक बाइक और एक मोबाईल फोन बरामद हुआ है।

एसएसपी एसटीएफ अभिषेक सिंह ने बताया कि मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि फरवरी में गाजियाबाद में हुई लूट का इनामी अपराधी योगेश उर्फ राज किसी अन्य बड़ी घटना को अन्जाम देनेे के लिए योजना बनाने के उददेश्य से श्यामपार्क एक्सटेन्शन मार्केट साहिबाबाद गाजियाबाद क्षेत्र में अपने अन्य साथियों से मिलने के लिए आने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ नोएडा टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए गन्तव्य स्थान पर पहॅचकर सुनियोजित ढंग से घेराबन्दी एवं व्यवसायिक दक्षता का परिचय देते हुए अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि पूर्व से जेल में निरूद्ध मुख्य अभियुक्त रामफूल एवं फरार अभियुक्त सतपाल दोनों के सम्पर्क में रहकर वह गाजियाबाद में इच्छुक व्यक्तियों को सस्ती जमीन दिलाने का झांसा देकर उनको निर्जन स्थान पर बुलाता था। इसी प्रकार वादी मुकदमा उपरोक्त को भी उनके द्वारा बुलाया गया था व वादी से रू 28 लाख बलपूर्वक हथिया लिए थे, जिसके सम्बन्ध थाना साहिबाबाद, गाजियाबाद पर मु0अ0सं0ः300/19 धारा 395/411 भादवि पंजीकृत हुआ था और इसी अभियोग में उसपर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद गाजियाबाद के स्तर से रू 25000/- का इनाम घोषित था।

=>