लखनऊ

लखनऊ से सीतापुर जा रहे ट्रक अगवाकर 306 सिलेंडर लूटे

लखनऊ। लखनऊ से गैस सिलेंडर लादकर बिसवां के लिए चला ट्रक रास्ते में अगवा हो गया। सवारी बनकर बैठे दो लोगों ने चालक को चाय में नशीला पदार्थ पिला दिया। बेहोश होने पर चालक को नहर किनारे फेंक दिया और ट्रक में लदे 306 भरे सिलेंडर गायब कर दिए। इसके बाद बदमाश ट्रक को फतेहपुर-महमूदाबाद रोड पर खड़ा कर फरार हो गए। होश में आने पर चालक ने स्थानीय लोगों की मदद से पुलिस को सूचना दी। तीन थानों की पुलिस एवं क्राइम ब्रांच ने पहुंचकर चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे लखनऊ रेफर कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार तड़के पांच बजे लखनऊ के अमौसी हवाई अड्डे के निकट इंडियन आयल कारपोरेशन प्लांट से गैस सिलेंडर से भरा ट्रक लेकर चालक जंग बहादुर पुत्र रामानंद निवासी मोहल्ला खत्री टोला, रामसनेहीघाट, बाराबंकी निकला था। चालक के अनुसार दुबग्गा नहर के निकट दो अज्ञात युवकों ने हाथ देकर ट्रक को रोक लिया और सवारी बनकर ट्रक में सवार हो गए। सिधौली के करीब चाय पीने के लिए चालक रुका। इसके बाद जब ट्रक बिसवां स्थित इंडेन गैस सर्विस बिसवां नहीं पहुंचा तो इसके संचालक सरदार त्रिलोक सिंह ने ट्रक मालिक को फोन पर सूचना दी कि अभी तक गैस सिलेंडर लेकर ट्रक नहीं आया है।

ट्रक मालिक ने चालक का मोबाइल नम्बर दिया और कहा बात कर लो। ट्रक मालिक की ओर से दिए गए नंबर पर उन्होंने बात की तो ड्राइवर ने बताया कि सिधौली से पहले वह चाय पीने के लिए रुका है। गाड़ी स्टार्ट नहीं हो रही है। मैकेनिक को बुलाकर अभी ठीक करा रहा हूं और ठीक होते ही मैं एक घण्टे में बिसवां पहुंच जाऊंगा। इसके बाद ट्रक के बिसवां न पहुंचने पर संचालक सरदार त्रिलोक सिंह द्वारा कई बार उसके मोबाइल पर फोन मिलाया गया तो मोबाइल स्विच ऑफ बताता रहा, इस पर बिसवां इंडेन गैस सर्विस के संचालक सरदार त्रिलोक सिंह ने एक बार फिर ट्रक मालिक को स्थिति से अवगत कराया। इसके बाद चालक बिसवां सदरपुर थाना की सीमा पर रामाभारी व रुसहन के निकट नहर पटरी पर घायल अवस्था में पाया गया। ग्रामीणों द्वारा पुलिस को सूचना दी गई।

थाना कोतवाली बिसवां, थाना सदरपुर, थाना रेउसा और क्राइम ब्रांच ने मौके पर पहुंचकर चालक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिसवां में भर्ती कराया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चालक को ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। कानपुर निवासी ट्रक मालिक ओपी सिंह ने बताया कि ट्रक फतेहपुर से डेढ़ किलोमीटर आगे महमूदाबाद रोड पर खड़ा मिला है। ट्रक में लदे 306 भरे सिलेंडर गायब हैं। उन्होंने बताया कि बिसवां नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज हो गया है।

loading...
=>

Related Articles