अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

फरार चल रहे 30 अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने वांछित में थाना मानकनगर से एक, सरोजनीनगर से एक, बंथरा से दो, मोहनलालगंज से एक, मड़ियाॅंव से दो, अमीनाबाद से तीन, ठाकुरगंज से छह, जानकीपुरम् से आठ, गोसाईगंज से दो एवं एनबीडब्लू में थाना हजरतगंज से एक, मलिहाबाद से दो, गुड़म्बा से एक अभियुक्त गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

अवैध शराब के साथ गिरफ्तार
लखनऊ। इटौंजा थाना क्षेत्र से एसआई राम समुझ यादव ने अभियुक्त रामचन्द्र निवासी गोड़ियन टोला वार्ड नं. -7 को कच्ची सड़क ग्राम पृथ्वीनगर से 10 लीटर अवैध शराब के साथ, मानकनगर से एसआई राजेन्द्र राम ने अभियुक्त दीपक वर्मा निवासी मंगल खेड़ा को आरकेलाॅन कनौसी पुस के पास से 5 लीटर अवैध शराब के साथ,आशियाना से एसआई सनोज कुमार पटेल ने अभियुक्त जुनैल आफदीन निवासी साउथ सिटी को ग्राम औरंगाबाद रेलवे क्रासिंग के पास से 5 लीटर अवैध कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। इस सम्बन्ध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

धारा 110जी की कार्यवाही
लखनऊ। प्रभारी निरीक्षक हसनगंज धीरेन्द्र प्रताप कुशवाहा ने अभियुक्त सूरज जोशी निवासी जोशी टोला, जितेन्द्र गुप्ता निवासी लकड़मण्डी डालीगंज, मोहित जोशी निवासी जोशी टोला, मो. जावेद अहमद निवासी जोशीटोला, वसी अहमद निवासी मोहल्ला झबझाली सीतापुर रोड़ के खिलाफ धारा 110जी दप्रसं की कार्यवाही की है।

जुआ खेलते समय गिरफ्तार
लखनऊ। इटौंजा थाना के एसआई धर्मेन्द्र सिंह ने अभियुक्त सुशील निवासी सुभाषनगर, रविन्द्र, रामू निवासी सराय उर्सना थाना इटौंजा को जुआ खेलते समय सार्वजनिक स्थान ग्राम धर्मपुर के बाहर मंदिर के पास से गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से मालफड़ 300 रुपया व जामा तलाशी में 370 रुपया नकद बरामद हुआ। इस सम्बन्ध में पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया।

निगोहा में हत्या
लखनऊ। निगोहा थाना पर मनीष कुमार तिवारी निवासी ग्राम शेरपुर लवल ने सूचना दिया कि बीती रात्रि उसके छोटे भाई यतीश तिवारी (24) की अज्ञात लोगो द्वारा हत्या करके घर से लगभग 100 मीटर की दूरी पर बडसुआ तालाब के किनारे पुलिया के पास डाल दिया गया है, जिनकी गर्दन के पीछे किसी घारदार हथियार के निशान है। इस सूचना पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने बताया कि मृतक अविवाहित था।

फांसी लगाकर युवक ने दी जान
लखनऊ। गोसाईगंज थाना पर परीदीन कनौजिया ने सूचना दिया कि उसका बड़ा पुत्र दिलीप कुमार (28) अपनी पत्नी के साथ कांशीराम कालोनी के पास किराये का कमरा लेकर रहता था। सोमवार को उसके पुत्र ने पीआरएम के सामने पाकड़ के पेड़ की डाल में रस्सी का फंदा बनाकर फांसी लगा लिया है, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी है। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक डाला चलाता था। मृतक के एक पुत्र है।

दहेज़ हत्या का फरार आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ। मड़ियांव पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में फरार चल रहे प्रभाकर मौर्य निवासी सेक्टर-ए सीतापुर रोड को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पकड़ा गया अभियुक्त काफी दिनों से फरार चल रहा था।

मोबाईल चोरी के आरोप में गिरफ्तार
लखनऊ। अलीगंज पुलिस ने चोरी के मोबाइल के साथ गोविंद, ऋषभ लोधी और राहुल वर्मा निवासी फत्तेपुर अलीगंज को नेहरू वाटिका के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से चोरी के 4 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। पुलिस ने तीनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

बाजारखाला पुलिस ने चार शातिर चोरों को किया गिरफ्तार, दो फरार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशन में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाये जा रहे अभियान के तहत अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में बाजार खाला पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत चोरी करने वाले गैंग का भंडाफोड़ करते हुए 2 शातिर अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनके कब्जे से चोरी का सामान बरामद हुआ है। जबकि एक महिला सहित दो शातिर चोर भागने में सफल रहे जिनकी गिरफ़्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। वहीं पुलिस ने दो शातिर वाहन चोरों को भी गिरफ्तार करने में कामयाबी पाई है। इन चोरों के पास से चोरी की छह मोटरसाइकिल बरामद हुई हैं। पुलिस ने चारों शातिरों को जेल भेज दिया है।

घरों में चोरी करने वाले दो अरेस्ट
एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि बाजारखाला पुलिस की टीम गस्त कर रही थी तभी मुखबिर ने सूचना दी कि कुछ लोग चोरी के सामान के साथ टिकैत राय तालाब के पास मौजूद हैं। इस सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी करके अपट्रान तिराहे के पास से दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जबकि एक महिला और एक युवक भागने में सफल रहे। पकड़े गए अभियुक्तों ने पूछताछ में अपना नाम शरीफ उर्फ बल्ली निवासी डाकू हामिदी मस्जिद के पास दरियापुर बाजारखाला और सनी कश्यप निवासी बेचेलाल का मकान नंदा खेड़ा बाजारखाला बताया है। जबकि पुलिस को चकमा देकर हबीब और शनि कश्यप की पत्नी राधा निवासी नंदाखेड़ा मौके से भागने में सफल रही। पकड़े गए अभियुक्तों में शरीफ के पास से 65000 रुपये एक अंगूठी, दो बाले और एक नाक की नथ वहीं शनि के पास से पुलिस ने 16000 रुपये एक जोड़ी पायल, एक जोड़ी बिछिया चांदी की, एक जोड़ी कड़े, एक हार एक झुमकी सोने की और एक सिलेंडर बरामद किया है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि हमारे साथी हबीब और शनि की पत्नी राधा ने यह सामान बाजार खाला इलाके से मिलकर चोरी किया था।

चोरी के छह वाहनों के साथ दो वाहन चोर गिरफ्तार
एएसपी ने बताया कि इसके अलावा प्रभारी निरीक्षक बाजारखाला विजयेंद्र सिंह की टीम ने वाहन चोरी के आरोप में अरशद निवासी झोपड़पट्टी वाटर वर्क्स रोड सलाम होटल के पास भदेवा और मोहम्मद कलीम निवासी वजीरबाग सहादतगंज को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए अभियुक्तों के कब्जे से चोरी की मोटरसाइकिल बरामद हुई हैं। पुलिस ने बताया की ऐशबाग पुल के नीचे पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस को देखकर अभियुक्त भागने लगे। जिन्हें दबिश देकर पकड़ लिया गया। पूछताछ के बाद खुलासा हुआ। फिलहाल पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया।

छेड़छाड़ का आरोपी भेजा गया जेल
लखनऊ। मोहनलालगंज पुलिस ने छेड़छाड़ और पोक्सो एक्ट में फरार चल रहे अभियुक्त रानू तिवारी निवासी नेवल खेड़ा मोहनलालगंज को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए अभियुक्त को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

कच्ची शराब के साथ दो गिरफ्तार
लखनऊ। मोहनलालगंज पुलिस ने ग्राम ललूमर से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 20-20 लीटर कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस की पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम भगवानदीन और अनिल कुमार निवासी लल्लू मार्ग बताया है। पुलिस के अनुसार आरोपियों से शराब रखने का लाइसेंस तलब किया गया तो दिखाने में असमर्थ रहे। इसलिए पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

शातिर लुटेरा चढ़ा पुलिस के हत्थे
लखनऊ। मानक नगर पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम पंकज मिश्रा निवासी शांति पुरम कॉलोनी स्लीपर ग्राउंड बताया है। अभियुक्त के कब्जे से पुलिस ने एक 12 बोर का तमंचा, दो जिंदा कारतूस और 2610 रुपए बरामद किए हैं। पुलिस के अनुसार यह शातिर लुटेरा कई वारदातों को अंजाम दे चुका था, जिसको गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया।

नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार
लखनऊ। बख्शी का तालाब पुलिस ने छेड़छाड़ केआरोप में अभियुक्त शिव शंकर बाजपेई और लंपट निवासी चंदन कुंड कठवारा बीकेटी को मुखबिर की सूचना पर चंद्रिका देवी मोड़ के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अभियुक्त के खिलाफ रविवार को एक कक्षा चार की छात्रा ने छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट का मुकदमा पंजीकृत करवाया था।

=>