Main Sliderउत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश 2 सितम्बर : कल से अब तक की संक्षिप्त खबरें

पुलिस के साथ मुठभेड़ में इनामी बदमाश ढेर
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पॉश इलाके गोमती नगर में शुक्रवार तड़के शहीद पथ पर स्टेडियम के पास पुलिस मुठभेड़ में एक इनामी बदमाश ढेर हो गया। हालांकि उसका साथी मौके से भाग निकला।

ट्रेनों में चोरी करने वाले दो नाबालिगों को जीआरपी ने पकड़ा
गाज़ियाबाद। गाजियाबाद जीआरपी ने ट्रेनों में यात्रा के दौरान यात्रियों के मोबाइल फोन चोरी करने वाले दो नाबालिगों को पकड़ा। दोनों उस वक्त जीआरपी के हत्थे चढ़े जब दोनों एक चुराया गया फोन रकम की एवज में पीड़ित को देने आए थे।

ट्रेन से गिरकर महिला की मौत
फतेहपुर। बिंदकी रोड रेलवे स्टेशन के पास एक महिला की ट्रेन से गिरकर मौत हो गई। पति ने ट्रेन को चेनपुलिंग कर बिंदकी रोड रेलवे स्टेशन पर रोका। महिला अपने पति और दो मासूम बच्चों के साथ फरीदाबाद से इलाहाबाद घर लौट रही थी।

हार्टअटैक से दरोगा की मौत
फतेहपुर। मलवा थाना क्षेत्र के ग्राम खरगू सरांय में देर रात अचानक हार्ट अटैक पड़ जाने से औरैया जनपद में तैनात एक लगभग 55 वर्षीय दरोगा की मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार खरगू सरांय गांव निवासी स्व. सन्तपाल के पुत्र शिवपाल जो औरैया जनपद में एसआई के पद पर तैनात थे।

15 हजार का इनामी शार्प शूटर सुनील शर्मा मुठभेड़ में ढ़ेर
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के गोमती नगर थाना क्षेत्र के शहीद पथ पर स्टेडियम के पास हुई मुठभेड़ में सलीम रूस्तम-सोहराब गैंग के शार्प शूटर सुनील शर्मा घायल हो गया। जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई।

बिहार की बाढ़ के चलते 25 ट्रेनें निरस्त
लखनऊ)। बिहार के कई इलाकों अभी तक बाढ़ के चलते दो दर्जन ट्रेनें निरस्त कर दी गई है।

नाबालिग छात्रा ने स्कूल में फांसी लगाकर की खुदकुशी
झांसी। झांसी के प्रेमनगर थाना क्षेत्र के बिजौली में एक नाबालिग छात्रा ने स्कूल में फांसी लगाकर खुदकुशी करने का मामला प्रकाश में आया है। छात्रा ने ऐसा क्यों किया इसका फिलहाल पता नहीं चल सका है।

ट्रेन से कटकर रेलवे कर्मचारी की मौत
ललितपुर। उत्तर प्रदेश के ललितपुर जनपद के तालबेहट रेलवे स्टेशन के पास देर रात ट्रेन से कटकर रेलवे ट्रैक मैन की दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची आरपीएफ और जीआरपी ने मृतक के परिजनों को सूचना दी और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

नशे की हालत में दोस्त ने की थी यशवन्त की हत्या, गिरफ्तार
गाजीपुर। गाजीपुर पुलिस ने शहर कोतवाली थाना क्षेत्र में बीती 22 अगस्त को हुई यशवन्त की हत्या उसके ही दोस्त ने की थी। पुलिस ने आज हत्याकांड का खुलासा करते हुए उसके दोस्त व हत्यारोपी बबुआ को गिरफ्तार कर लिया है।

एक रात में चोरों ने चार घरों को बनाया निशाना, 40 लाख का माल उड़ाया
बहराइच। जनपद के देहात कोतवाली के इमलिया गांव में गुरूवार रात चोरों ने चार घरों को अपना निशाना बनाया और करीब 40 लाख रुपए का माल लेकर फरार हो गए। जाते वक्त चोर एक घर से लाइसेंसी बंदूक उठा ले गए, जिसे दूसरे व्यक्ति के घर छोड़ गए।

संदिग्ध परिस्थितियों में शिक्षक की पत्नी की मौत
भदोही। जनपद में एक शिक्षक के पत्नी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। मामले कथित तौर पर महिला द्वारा आत्महत्या किया जाने की बात सामने आ रही है।वहीं सूचना पर पहुंची पुलिस ने गहन जांच-पड़ताल करते हुए शव को पोस्टमार्ट के लिए भेज दिया है।

जमीन की लालच में मां ने सौतेली बेटी का किया कत्ल
अमेठी। रिश्तों के कच्चे धागां को तोड़ते हुए जनपद अमेठी के पीपरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक मां ने अपनी पांच साल की मासूम सौतेली बेटी की गला दबाकर हत्या कर दी और खुद को बचाने के लिए शव को घर से दूर ले जाकर झाड़ियों में फेंक दिया।

संदिग्ध परिस्थितियों में गर्भवती स्कूल की छत से गिरी, मौत
एटा। जनपद के थाना कोतवाली नगर क्षैत्र में बीती रात पीपल अड्डा स्थित गंगा ऐकेडमी विद्यालय की छत से 38 वर्षीय गर्भवती महिला सुनीता देवी के गिर जानें से मौत हो गयी।

एलएनटी कर्मियों पर हमला करने वाले दो इनामी समेत तीन गिरफ्तार
अम्बेडकरनगर। अम्बेडकर नगर पुलिस ने बीती 19 अगस्त को एनटीपीसी का काम कर रही एलएनटी कम्पनी के तीन कर्मियों पर हमला कर घायल करने वाले दो इनामी सेत तीन बदमाशों को मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है।

युवती पर हमला करने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार
आजमगढ़। जनपद के मुबारकपुर इलाके में छेड़खानी का विरोध करने पर युवती को चाकू से हमला करने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने तीन दिन बाद आज गिरफ्तार कर लिया। पुलिस मुख्य आरोपी से पूछताछ कर रही है।

पुरानी रंजिश में युवक की हत्या, सात गिरफ्तार
वाराणसी। जनपद के थाना रामनगर क्षेत्र में पुरानी रंजिश में पड़ोसी ने साथियों समेत अपने पड़ोसी के घर पर हाथदार हथियार से हमला कर दिया। इस हमले में गभीर रूप से घायल एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं परिजन घायल हो गए।

कच्ची शराब पीने से एक की मौत
कुशीनगर। कुशीनगर जिले के अहिरौली बाजार थाना क्षेत्र के असना गांव के 45 वर्षीय एक व्यक्ति की कच्ची शराब पीने से मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दर्जनों एप्लीकेशन के जरिये एटीएम का डाटा चुराकर करता था ठगी
मुरादाबाद। मुरादाबाद की क्राइम ब्रांच टीम ने शुक्रवार को ऑनलाइन ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। यह गिरोह आईसीआईसीआई कार्ड, इंडसिंड बैंक भीम डिजिटल, बिंगो अमिताभ नाम से दर्जनों एप्लीकेशन बनाकर लोगों का एटीएम डाटा चुराता और उनसे ऑनलाइन शोपिंग करता था।

अयोध्या से आए संतों से मिले अखिलेश
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आज अयोध्या से आए साधुसंतो ने आशीर्वाद देकर उनकी सफलता की कामना की। साधु समाज ने पुष्पहार और अंगवस्त्र पहनाकर श्री यादव का सम्मान किया।

किसान दुर्घटना बीमा योजना के तहत 18.67 करोड़ रुपये स्वीकृत
लखनऊ। प्रदेश सरकार ने प्रदेश के खातेदार व सह खातेदार कृषकों के लिए संचालित कृषक दुर्घटना बीमा योजना के अन्तर्गत 18.67 करोड़ रुपये की धनराशि व्यय करने हेतु स्वीकृति प्रदान की है।

डग्गामार बस ने बाइक सवार सिपाही को रौंदा, मौत
लखनऊ। राजधानी के चिनहट थाना क्षेत्र के कमता मोड़ के पास शुक्रवार सुबह डग्गामार बस की टक्कर से बाइक सवार सिपाही अरुण कुमार सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं मौके से चालक बस लेकर भाग निकला।

चोरी की 20 बाइक के साथ तीन वाहन चोर गिरफ्तार
हमीरपुर। थाना कोतवाली क्षेत्र से पुलिस ने तीन वाहन चोर गिरफ्तार करते हुए चोरी 20 मोटर साइकिलें बरामद करने में सफलता हासिल की है।

राजनाथ 04 को पहुचेंगे लखनऊ, 05 को करेंगे मेट्रो का उद्घाटन
लखनऊ। केन्द्रीय गृहमंत्री एवं लखनऊ सांसद राजनाथ सिंह अपने दो दिवसीय दौरे पर 04 सितम्बर को लखनऊ पहुच रहे हैं। इस दौरान वो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ लखनऊ मेट्रो का 05 सितम्बर को उद्घाटन करेंगे।

जल्द ही चालू होगी पडरौना चीनी मिल, एयरपोर्ट से उडे़ंगे जहाज : सांसद
कुशीनगर। कुशीनगर के सासंद राजेश पाण्डेय उर्फ गुडडू पाण्डेय ने कहा है कि लोकसभा चुनाव मे किए गए वायदे को पूरा करते हुए मोदी सरकार ने पडरौना की बन्द चीनी मिल को चलाने के लिए हरी झण्डी दे दी है।

चिप चोरी के शक में चलें लाठी डंडें ,पांच घायल
एटा। जनपद के थाना निधैली कला क्षैत्र के ग्राम नगाला गौदी में बीती रात चिप चोरी के शक में चले लाठी डंडां में शिव कुमार सहित पांच लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

सर्राफा दुकानों में चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार
लखनऊ। जेवर खरीदने के बहाने सर्राफा दुकानों में जाकर लखों के जेवर पार कर देने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने महानगर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जिनके पास से सोने की चेन बरामद हुई है।

पुलिस टीम पर जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार
मुरादाबाद। जनपद के थाना सिविल लाइन क्षेत्र में गश्त कर रही पुलिस टीम को संदिग्ध स्थिति में एक अभियुक्त मिला। समर्पण की बात करने पर अभियुक्त ने टीम पर फायर कर दिया जिसके बाद हुई मुठभेड़ में पुलिस टीम ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया।

स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत 440.37 लाख रुपये स्वीकृत
लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार ने स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष 2017-18 में 440.37 लाख रुपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

जहर खुरानों ने 15 हजार व मोबाइल लूटा
हाथरस। दिल्ली में सिलाई का काम करने वाले एक कारीगर के रात्रि को दिल्ली से अपने गांव लौटते वक्त देर हो जाने पर वह हाथरस जंक्शन रेलवे स्टेशन पर रूक गया तो वहीं पर उसे अज्ञात जहर खुरानों ने अपनी मीठी बातों में फंसाकर उसे नशीला पदार्थ खिला दिया और उससे 15 हजार रूपये व एक मोबाइल आदि लूटकर ले गये।

लूट व चोरी की योजना में 5 दबोचे
हाथरस। कोतवाली पुलिस ने बीती रात्रि को गश्त के दौरान पुरदिलनगर रोड पर नहर पुल के पास से लूट व चोरी की योजना बनाते 5 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है।

युवक की दिनदहाड़े पीट-पीटकर हत्या
हाथरस। बाजार से दवा लेकर लौट रहे एक युवक की अज्ञात हत्यारों ने पीट-पीटकर दिनदहाडे़ हत्या कर देने से पूरे क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। घटना की खबर से मौके पर लोगों की भारी भीड़ लग गई और पुलिस फोर्स भी पहुंच गई।

ट्रक से टकराई स्कूली बस, 40 बच्चे घायल
लखीमपुर खीरी। जनपद के खमरिया थाना क्षेत्र में पीलीभीत-बस्ती हाईवे पर केशवापुर के पास स्कूली बस ट्रक से टकरा गई। हादसे में 40 बच्चे जख्मी हो गए। हादसे में बस का चालक व परिचालक भी गंभीर रूप से जख्मी हुआ है। छह बच्चों को सीएचसी से जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पूजा पंडाल में व्यक्ति की चाकू से गोदकर हत्या
श्रावस्ती। जनपद के इकौना थाना क्षेत्र में गणेश पूजा पंडाल में एक व्यक्ति पर चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loading...
Loading...

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com