खेल

फीफा U-17 ‘फुटबॉल विश्व’ कप का ‘गोवा लोगो’ हुआ ‘लांच’

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को जीएमसी स्टेडियम में भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले फीफा अंडर-17 विश्व कप के मेजबान प्रदेशों में से एक गोवा का लोगो लांच किया।

भारत की मेजबानी में फीफा अंडर-17 विश्व छह से 28 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। गोवा के लोगो में समुद्र तट के पास शाम को हरेभरे मैदान में फुटबाल खेलते लोग शामिल हैं।

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा, “गोवा अंडर-17 विश्व कप की टीमों का स्वागत करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

गोवा को फुटबाल से प्यार है और इसलिए हमने इसे प्रदेश का आधिकारिक खेल घोषित कर दिया है। फीफा विश्व कप की मेजबानी करने का फैसला लेना राज्य की सरकार द्वारा लिया गए सबसे तेज फैसलों में से एक है। हम इस विश्व कप को सफल बनाने के लिए अपना सर्मथन देते रहेंगे।”

विश्व कप की स्थानीय आयोजक समिति (एलओसी) के टूर्नामेंट निदेशक जेवियर सेप्पी ने कहा, “हम इस बात से खुश हैं कि अब गोवा के पास टूर्नामेंट से जुड़ा एक चिन्ह है।

राज्य सरकार ने हमसे वादा किया है कि वह लोगो को पूरे प्रदेश में ले जाएगी और टूर्नामेंट के लिए बड़े स्तर पर प्रमोशन कार्यक्रम करेगी, जो शानदार है।”

गोवा में फार्तोदा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में विश्व कप के मैच खेले जाएंगे। यह स्टेडियम विश्व कप के नौ मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें ब्राजील और जर्मनी के मैच भी शामिल हैं।

loading...
Loading...

Related Articles