जौनपुर

मांगें पूरी नहीं हुई तो डीआईओएस कार्यालय में करेंगे तालाबंदी : तिलकराज

जौनपुर। माध्यमिक तदर्थ शिक्षक संघर्ष मोर्चा के जिलाध्यक्ष तिलकराज सिंह की अगुवाई में मंगलवार को विद्यालय निरीक्षक कार्यालय वेतन भुगतान की मांग को लेकर धरना दिया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के नाम सम्बोधित मांगों का ज्ञापन भी लेखाधिकारी को सौंपा गया।
धरनास्थल पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुये श्री सिंह ने कहा कि हम समस्त शिक्षक निरंतर अपने कर्तव्यों का निर्वहन और शिक्षण कार्य पूरी तन्मयता के साथ कर रहे हैं तो हमारा वेतन भुगतान क्यों नहीं हो रहा है जबकि हमारी नियुक्ति प्रबंधक द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक के अनुमोदनोपरांत उच्च न्यायालय के निर्देश पर हुआ है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की तरह इसी नियम के तहत नियुक्त शिक्षक जौनपुर से लेकर अन्य जनपदों में वेतन भुगतान पा रहे हैं तो हम लोगों के साथ एक नियम-दो विधान की मानाकिता के साथ कार्य क्यों किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि हमारी 4 मांगें हैं- कार्यरत तदर्थ शिक्षकों का पिछले एक साल से रोके गये वेतन का अबिलम्ब भुगतान किया जाय। 143 कार्यरत तदर्थ शिक्षकों का अनुमोदनोपरांत अबिलम्ब वेतन भुगतान किया जाय। 1993 से अद्यतन कार्यरत समस्त तदर्थ शिक्षकों को अधियाचन में छूट दी जाय। समस्त तदर्थ शिक्षकों को विनियमित किया जाय। साथ ही उन्होंने चेतावनी दी कि यदि सभी मांगों को 10 दिन के अन्दर निस्तारित नहीं किया गया तो हम जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय में तालाबंदी के साथ क्रमिक अनशन के लिये बाध्य होंगे।
इसी क्रम में अखिलेश सिंह प्रदेश उपाध्यक्ष वित्तविहीन प्रधानाचार्य परिषद, माध्यमिक शिक्षक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविन्द सिंह सहित अन्य वक्ताओं ने अपना विचार व्यक्त किया।

loading...
Loading...

Related Articles