अन्य राज्य

मोदी को उनके गढ़ में चुनौती देगें केजरीवाल

 

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने आगामी गुजरात विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा की है। शनिवार को गुजरात प्रभारी और दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने यह ऐलान किया। हालांकि पार्टी केवल उन सीटों पर लड़ेगी जिन पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तय किए गए मानकों को पूरा करने वाले उम्मीदवार मिलेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृहराज्य गुजरात में 182 विधानसभा सीटों पर इस साल के अंत तक चुनाव होने हैं। बीजेपी 2 दशक से यहां सत्ता में है।

गोपाल राय ने यहां पत्रकारों को बताया कि चुनाव लड़ने का फैसला शुक्रवार को पार्टी के राज्य और केंद्रीय पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक में लिया गया। पार्टी चुनाव प्रचार की औपचारिक शुरुआत के लिए 17 सितंबर को अहमदाबाद में रोड शो करने जा रही है।

राय ने कहा, ‘AAP ने काफी विचार-विमर्श के बाद चुनाव लड़ने का फैसला किया है। हमने 3 मानक तैयार किए हैं और उन्हीं सीटों पर लड़ेंगे जो मानक पर खरे उतरते हैं। हम उन सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जिन पर पार्टी को सक्षम उम्मीदवार मिलेंगे। साथ ही उनके खिलाफ भ्रष्टाचार या आपराधिक केस दर्ज ना हो।’

मंत्री ने यह भी कहा कि पार्टी द्वारा चयनित सीटों के प्रत्येक बूथ के प्रभारी हों। इसके अलावा पार्टी सदस्य चुनाव प्रचार खर्च के लिए फंड खुद एकत्रित करेंगे और चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप खर्च करेंगे। राय ने कहा, ‘हम उन सीटों पर अपनी शक्ति लगाएंगे जिन्हें जीत सकते हैं। इसके लिए हमने एक राज्य स्तरीय कमिटी का गठन किया है जो चुनाव प्रबंधन कार्यों को देखेगी।’ उन्होंने यह भी संकेत दिया कि सभी 182 सीटों पर भी लड़ने की संभावना है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button