तेन्दुलकर ने बताई न्यूजीलैण्ड की बड़ी गलती

मैनचेस्टरः टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच विश्व कप 2019 का सेमीफाइनल मैच काफी नाटकीय रूप ले चुका है। मंगलवार को मैच शुरू हुआ, न्यूजीलैंड ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। न्यूजीलैंड की टीम शुरुआत में लड़खड़ाने के बाद रॉस टेलर (नाबाद 67) के दम पर संभल गई और उन्होंने बारिश से खेल रुकने तक 46.1 ओवर में 5 विकेट पर 211 रन बना लिए थे। बारिश जारी रही और दोबारा मैच शुरू नहीं हो सका। अब मैच बुधवार यानी रिजर्व-डे में फिर वहीं से शुरू होगा जहां पर खत्म हुआ था। न्यूजीलैंड बेशक अपनी लय को लेकर संतुष्ट हो लेकिन महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि कीवी टीम बड़ी गलती कर चुकी है।

महान पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने फेसबुक पर एक वीडियो स्टोरी पोस्ट की जिसमें वो मैच के दौरान मैनचेस्टर की बालकनी पर खड़े हैं। इस वीडियो में सचिन तेंदुलकर कह रहे हैं कि, ‘मैं ओल्ड ट्रैफर्ड में खड़ा हूं और बहुत अच्छा माहौल है। यहां न्यूजीलैंड ने मुझे थोड़ा सा चौंकाया है क्योंकि उन्होंने बल्लेबाजी का फैसला किया है।’ गौरतलब है कि इस मैच में सभी की नजरें टॉस पर टिकी थीं और सभी का मानना था कि टॉस जीतने वाली टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी लेगी, हुआ भी वहीं लेकिन आखिर सचिन निराश क्यों हैं।

दरअसल, सचिन तेंदुलकर का भी यही मानना होगा कि लगातार मैनचेस्टर में बारिश हो रही थी, ओवरकास्ट (बादल छाए हुए थे) कंडीशंस में स्विंग गेंदबाजों को काफी फायदा मिलता और न्यूजीलैंड में सबसे धाकड़ गेंदबाजी आक्रमण जमा है। ट्रेंट बोल्ट, लॉकी फर्ग्यूसन और मैट हेनरी की तिकड़ी के अलावा जिमी नीशम और कॉलिन डी ग्रैंडहोम अपनी तेज गेंदबाजी से किसी भी टीम को मुश्किल में डाल सकते थे लेकिन उन्होंने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया, ऐसे में सचिन का चौंकना भी जाहिर था।

वैसे, मैनचेस्टर में इस बार विश्व कप में अब तक कुल 5 मैच खेले गए हैं और इन सभी मैचों में वही टीम जीती है जिसने पहले बल्लेबाजी की। इसमें भारत और पाकिस्तान का मैच भी शामिल है लेकिन लगातार ओवरकास्ट कंडीशंस और कीवी टीम के गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए उनके लिए यहां गेंदबाजी करना ज्यादा फायदेमंद साबित होता। भारत की तरफ से उसके शीर्ष गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने 8 ओवर में कुल 25 रन लुटाते हुए 1 विकेट लिया और इस दौरान एक मेडन ओवर भी किया।

loading...
=>