ICC World Cup 2019: आज पूरा हो पायेगा मैच ?, ऐसा है पिच और मौसम का ताजा हाल

मैनचेस्टर: आईसीसी विश्व कप का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है। मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड ग्राउंड में खेला जा रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच 9 जुलाई (मंगलवार) को खेला जाना था, लेकिन बारिश के चलते मैच को रिजर्व डे 10 जुलाई (बुधवार) पर पूरा किया जाएगा। न्यूजीलैंड की टीम ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बना लिए हैं और अब रिजर्व डे पर इससे आगे का मैच खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड को आज 23 गेंद और खेलनी होगी और उनके 50 ओवर खत्म होने के बाद भारतीय टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरेगी। अगर बारिश ने आज भी खलल डाला तो ऐसे में डकवर्थ लुइस मेथड के हिसाब से भारत को लक्ष्य दिया जाएगा। मैच कम से कम 20 ओवर का किया जा सकता है, लेकिन अगर बारिश के चलते इतने ओवर का भी मैच ना हो सका तो ऐसी स्थिति में भारत प्वॉइंट टेबल में न्यूजीलैंड से ऊपर रहने के आधार पर सीधा फाइनल में पहुंच जाएगा।

मैनचेस्टर में आज बारिश की आशंका काफी कम है। हालांकि बादल छाए रहेंगे, लेकिन फिलहाल बारिश की आशंका ना के बराबर नजर आ रही है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पूरे 50 ओवर का मैच खेला जाएगा।

पिच का मिजाज
पिच काफी धीमी है, ऐसे में रन बनाना आसान नहीं होगा। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रन बनाने के लिए काफी संघर्ष करते नजर आए, ऐसे में आज भी पिच पर रन बनाना आसान नहीं होगा। पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही है, ऐसे में जो भी बल्लेबाज आए उसे पहले पिच को समझना चाहिए और फिर अपने शॉट खेलने चाहिए।

=>