Main Sliderमनोरंजन

Forbes के अमीर सेलेब्रिटी की सूची में अक्षय इकलौते भारतीय, सलमान बाहर

दुनिया के सबसे अधिक कमाई करने वाले कलाकारों की फोर्ब्स की सूची में 99 अन्य अंतर्राष्ट्रीय सेलेब्रिटी के साथ बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार इकलौते भारतीय हैं। 6.5 करोड़ डॉलर आय के साथ अक्षय इस लिस्ट में 33वें स्थान पर हैं। अक्षय ने रिहाना, जैकी चैन, स्कारलेट जोहान्सन, क्रिस इवांस और केटी पेरी जैसी मशहूर अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों को पछाड़ दिया है।

फोर्ब्स के मुताबिक, अक्षय हर फिल्म के लिए कम से कम 50 लाख डॉलर और अधिकतम 1 करोड़ डॉलर लेते हैं। 20 के करीब ब्रांड्स के इंडोर्समेंट से भी अक्षय करोड़ों कमा लेते हैं जिनमें टाटा और हारपिक शामिल हैं। अभिनेता सलमान खान हाल के कुछ सालों में इस सूची में नियमित तौर पर रहे हैं, लेकिन इस बार शीर्ष 100 में अपनी जगह नहीं बना पाए।

‘फोर्ब्स सेलिब्रिटी 100’ सूची में गायिका टेलर स्विफ्ट ने पिछले साल 18.5 करोड़ डॉलर की कमाई करते हुए रियालिटी टीवी स्टार काइली जेनर को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया हैं। सूची में काइली दूसरे स्थान पर रहीं। ‘ब्लैक स्पेस’ स्टार ने 2016 की सूची में भी 17 करोड़ डॉलर की कमाई कर पहला स्थान प्राप्त किया था।

अमेरिका की रिपोर्ट के अनुसार, स्विफ्ट (29) ने 2018 में अपने रेपुटेशन स्टेडियम दौरे के साथ-साथ नेटफ्लिक्स स्ट्रीमिंग और रिपब्लिक रिकॉर्डस में नए सौदे से भी लाखों की कमाई की थी। सूची में अन्य महिला सेलीब्रिटीज में कॉमेडियन एलेन डीजेनरस, रिएलिटी टीवी स्टार किम कर्दाशियां वेस्ट और गायिका रिहाना, केटी पेरी और पिंक हैं।

loading...
Loading...

Related Articles