वर्ल्ड कप में हार के लिए युवराज सिंह ने धोनी को बताया जिम्मेदार

2011 वर्ल्ड कप के नायक युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने भारत के विश्व कप (ICC World Cup 2019)से बाहर होने का दोषी महेंद्र सिंह धौनी को ठहराया है। वर्ल्ड कप में शानदार परफॉर्म करते हुए टीम इंडिया ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया। अंक तालिका में टॉप पर रही टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हार कर टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

बुधवार को 240 रनों का पीछा करते हुए भारत लक्ष्य से 18 रन दूर रह गया था। इस हार के बाद युवराज सिंह के पिता योगराज ने धौनी की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि वह डेथ ओवरों में बहुत धीमा खेले और उन्होंने ही रवींद्र जडेजा पर दबाव बढ़ा दिया।

उन्होंने NNIS स्पोर्टस से बातचीत में कहा, ”केवल रवींद्र जडेजा ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने क्रीज पर आते ही बड़े शॉट्स खेलने शुरू कर दिए। महेंद्र सिंह धौनी दूसरे सिरे पर खड़े थे। आप उनसे कह रहे थे कि वह अपने शॉट्स खेलें, उस समय जब वह 77 रन पर खेल रहे थे। उससे पहले आपने हार्दिक पांड्या को स्पिनरों के खिलाफ हिट करने के लिए कहा।”

योगराज सिंह ने कहा, ‘धौनी को बहुत सी हाफ वॉलीस मिलीं, वह अच्छे छक्के मारते हैं। लेकिन उस दिन उन्हें क्या हो गया? क्या आप चिंतित थे? तब आपको आउट हो जाना चाहिए था? उनके आउट होने से कौन सा फर्क पड़ता? उन्होंने आगे कहा कि धौनी की धीमी पारी ने ही बड़ा फर्क पैदा किया।

बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी ने अपना अर्द्धशतक 49वें ओवर में पूरा किया। उस समय भारत को जीत के लिए 24 रनों की जरूरत थी, लेकिन पूरी भारतीय टीम 221 पर ढेर हो गई। इससे पहले भी अंबाती रायडू के संन्यास पर योगराज सिंह ने धौनी को ही जिम्मेदार ठहराया था। महेंद्र सिंह धौनी के बारे में योगराज ने कहा, “धौनी जैसे लोग हमेशा नहीं रहेंगे, गंदगी हमेशा नहीं रहती।”

=>