लखनऊ

पानी की फिजूल खर्ची पर रोक लगाने की आवश्यकता—प्रो भट्ट

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सरकार के वृक्षारोपण एवं पर्यावरण पखवाड़ा के अन्तर्गत किंग जाॅर्ज चिकित्साविश्वविद्यालय एवं हिन्दी दैनिक समाचारपत्र दैनिकजागरण के संयुक्त तत्वावधान में आज पर्यावरण सुरक्षा संगोष्ठी एवं वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कुलपति ने किया आमजन को एक पेड़ लगाने का अनुरोध

चिकित्साविश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भटट् ने वहां उपस्थित चिकित्सकों, छात्र-छात्राओं एवं कर्मचारियों से पर्यावरणकी सुरक्षा के साथ ही साथ मानवता के लिए भी प्रत्येक आमजन को एक पेड़ लगाने का अनुरोध किया। इस अवसरपर कुलपति ने कहाकि हवा,पानी आदि सभी प्राकृतिक संसाधनों के बचाव पर ध्यान देने की आवश्यकता है तभी मनुष्य का स्वास्थ्य जीवन भर सुरक्षित रह सकता है। इसके साथ ही उन्होंने हिन्दी दैनिक समाचार पत्र दैनिक जागरण की अनूठी पहल आधागिलास पानी की प्रशंसा करते हुए कहाकि पानी की फिजूल खर्ची पर रोक लगाने की आवश्यकता है। पानी बहुमूल्य प्राकृतिक सम्पदा है और अगर किसी व्यक्ति को कम प्यास लगी होतो उसे पूरा गिलास पानी देने की बजाय सिर्फ आधा गिलास पानी ही दिया जाए ताकि पानी की बर्बादी को रोका जा सके।

ओपीडी पर्चो पर संदेश छपवाने का दिया सुझााव

ट्रामा सर्जरी के विभागाध्यक्ष डाॅ संदीप तिवारी ने कुलपति से ओपीडी के पर्चे पर पेड़ लगाए जाने के प्रतिलोगों को जागरूक किए जाने केलिए एक संदेश छपवाने का सुझााव दिया जिसे कुलपति ने अपनी स्वीकृति प्रदान की।

यह रहें उपस्थित

डीन पैरामेडिकलसाइंसेस डाॅ विनोद जैन, डीन,नर्सिंग डाॅ मधुमतिगोयल, छात्र कल्याण, प्रो जीपी सिंह, प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की विभागाध्यक्ष डाॅ एसपी जयसवार, केजीएमयू पर्यावरण विभाग की डाॅ कीर्ति श्रीवास्तव उपस्थित रहीं।

loading...
=>

Related Articles