धर्म - अध्यात्म

इस दिशा में रखा गया कूड़ेदान, आपके जीवन में लाता है परेशानियाँ

हिन्दू धर्म में वास्तु का बड़ा महत्व माना जाता हैं और हमारी रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाली हर चीज से वास्तु जुड़ा होता हैं। यहाँ तक कि घर में स्थित कूड़ेदान का भी वास्तु में बड़ा महत्व माना गया हैं। क्या आप जानते हैं कि घर में स्थित कूड़ेदान का गलत दिशा में होना आपके जीवन में कई परेशानियों का कारण बनता हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कूड़ेदान की दिशा से जुड़े वास्तु टिप्स लेकर आए हैं जो आपके जीवन में सकता रही परेशानियों को दूर कर सकता हैं। तो आइये जानते हैं इन वास्तु टिप्स के बारे में।

– वास्तु के अनुसार घर में कभी भी उत्तर दिशा में कूड़ादान नहीं रखना चाहिए। इससे घर में रह रहे लोगों को नुकसान होता है। इसलिए आप इसे तुरंत वहां से हटा दें।

vastu tips,vastu tips in hindi,placing a dustbin in home,vastu tips to place a dustbin ,वास्तु टिप्स, वास्तु टिप्स हिंदी में, कूड़ेदान से जुड़े वास्तु टिप्स, कूड़ेदान रखने के वास्तु टिप्स, कूड़ेदान की दिशा

– उत्तर दिशा को लक्ष्मी की दिशा भी कहते हैं। ऐसी जगह पर कूड़ा रखने से परेशानी आती है और धन की हानि भी होती है। घर में लक्ष्मी का निवास नहीं रहता है।

– अगर आप नई नौकरी की तलाश में हैं और बार-बार कोशिश करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो एक बार अपने घर के अंदर कूड़ेदान का स्थान जरूर देख लें।

loading...
Loading...

Related Articles