हाथरस

नवोदय विद्यालय के छात्र उतरे सड़क पर

सिकंद्राराऊ-हाथरस। कासगंज रोड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र आज सुबह बिजली कटौती, पेयजल समस्या एवं गंदगी व  प्रधानाचार्य के स्थानांतरण की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए और जमकर नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। छात्रों ने कासगंज बरेली मार्ग पर दो घंटे तक जाम भी लगाया। सूचना पर उपजिलाधिकारी एवं कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच गई। उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र के आश्वासन के बाद छात्रों का गुस्सा शांत हुआ।
जानकारी के अनुसार दो दिन से पड रही भीषण गर्मी में पूरी पूरी रात विद्युत कटौती से जनमानस कराह उठा है। ऐसी भीषण गर्मी में स्कूली छात्र 21 दिन से बिजली कटौती झेल रहे हैं। पेयजल की कोई व्यवस्था नही है, विद्यालय परिसर में गंदगी का साम्राज्य है। इन्ही समस्याओ को लेकर आज सुबह छात्रों का गुस्सा फूट गया और उन्होंने कासगंज बरेली मार्ग पर बैठकर जाम कर दिया तथा जमकर हंगामा काटा। छात्रों ने प्रधानाचार्य पर अवैध वसूली एवं विद्यालय में दूषित खाना मिलने व गंदगी का अंबार होने आरोप लगाया है। छात्रों की समस्या का प्रधानाचार्य द्वारा कोई समाधान नही किया जा रहा। छात्रों में प्रधानाचार्य के प्रति रोष पनपा हुआ था और छात्र प्रधानाचार्य के ट्रांसफर की मांग करने लगे।
छात्रों ने कासगंज मार्ग को 2 घण्टे के लिए अवरुद्ध कर दिया और जमकर प्रधानाचार्य के खिलाफ नारेबाजी की। छात्रों द्वारा सड़क पर उतरने से कासगंज रोड पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। वाहनों में यात्रा कर रहे यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। मामले की सूचना पर पुलिस एवं उपजिलाधिकारी रामजी मिश्र मौके पर पहुँच गए। जहाँ एसडीएम ने छात्रों की समस्याओं को गम्भीरता से सुना। उपजिलाधिकारी के आश्वासन के बाद छात्र रोड से हटे और 2 घण्टे के बाद कासगंज बरेली मार्ग पुनः सुचारू हो सका।

loading...
Loading...

Related Articles