अन्य राज्य

आज सुबह 09.30 बजे पीएम आवास पर होगी कैबिनेट की अहम बैठक

श्रीनगरः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज (सोमवार) कैबिनेट की अहम बैठक होने जा रही है. यह बैठक प्रधानमंत्री आवास (7 लोक कल्याण मार्ग) पर सुबह 09.30 बजे शुरू होगी. ऐसी अटकलें हैं कि इस बैठक में जम्‍मू-कश्‍मीर के हालातों, आर्टिकल 35ए हटाने और धारा 370 पर भी चर्चा हो सकती है. वहीं राज्‍य के तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्पाल मलिक की राज्य की डीजीपी और मुख्य सचिव के साथ आपात बैठक हुई है.

उधर कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है. जम्मू में सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने सलाह दी गई है. श्रीनगर में सभी इलाकों में धारा 144 लागू कर दी गई है. खबर है कि जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया है. जम्मू के 8 जिलों सीआरपीएफ की 40 कंपिनयां तैनात कर दी गई है.

श्रीनगर में सुरक्षा को देखते हुए केबल टीवी की सेवाएं तक बंद कर दी गई हैं. किसी भी नेता को रैली करने की इजाजत नहीं है. राज्य मेंसुबह 6 बजे धारा 144 लागू है.

नेताओं पर सख्‍ती के सवाल पर गृह मंत्रालय ने कहा है कि ये सब सुरक्षा के मद्देनजर किया जा रहा है. जम्‍मू-कश्‍मीर सरकार की ओर से यह स्‍पष्‍ट किया गया है कि राज्‍य में किसी भी तरह का कोई कर्फ्यू नहीं लगाया गया है. ये सारे इंतजाम सुरक्षा के लिहाज से किए जा रहे हैं.

जम्‍मू-कश्‍मीर में प्रशासन की ओर से घाटी छोड़ने की एडवाइजरी के बाद अब भी सभी पर्यटक भी अपने-अपने घर को लौट रहे हैं. रविवार को गृह मंत्री अमित शाह ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव अनिल गाबा और अन्‍य सुरक्षा अधिकारियों के साथ हाईलेवल मीटिंग भी की. माना जा रहा है यह मीटिंग जम्‍मू-कश्‍मीर के हालात को पर चर्चा के लिए हुई.

तनावपूर्ण हालात को देखते हुए जम्‍मू यूनिवर्सिटी की सभी परीक्षाएं भी आगे के लिए बढ़ा दी गई हैं. यूनिवर्सिटी की ओर से कहा गया है कि 5 अगस्‍त को होने वाली सभी परीक्षाएं आगे बढ़ा दी गई हैं. इनकी नई तारीखों का ऐलान जल्‍द किया जाएगा. कठुआ में भी सभी स्‍कूल-कॉलेज अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं.

loading...
Loading...

Related Articles