लखनऊ

अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

वांछित चल रहे 12 अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। राजधानी लखनऊ के बिभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बीती रात्रि वांछित में थाना पारा से तीन, मड़ियांव से एक एवं एनबीडब्लू में थाना बाजारखाला से चार, नगराम से एक, चिनहट से दो, विकासनगर से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

धारा 110 जी की कार्यवाही
लखनऊ। प्रभारी निरीक्षक मलिहाबाद शियाराम वर्मा ने अभियुक्त राम कुमार, इरफान, संजय, रिषी गुप्ता, विपिन उर्फ अर्जुन गुप्ता, राम सिंह, प्रदीप रावत, नीरज के खिलाफ और प्रभारी निरीक्षक बंथरा रमेश सिंह रावत ने अभियुक्त अरूण, वीरेन्द्र यादव, अजय यादव, आलोश, माया, अभिषेक, कंचन केखिलाफ धारा 110जी दप्रसं की कार्यवाही की है।

पिता की हत्या करने वाला एक बेटा गिरफ्तार
लखनऊ। माल पुलिस ने अपने पिता की हत्या के आरोप में एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि 7 अगस्त को निर्मल कुमार निवासी नारायण पुर मजरा गदहों द्वारा अपने पिता राजाराम (50) की हत्या के मामले में अपने दो भाई विपिन कुमार, विमल कुमार पर रुपए न देने पर डंडा व सिलवटें मारकर अपने पिता को हत्या करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। पड़ताल के दौरान पुलिस ने विपिन को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक अभियुक्त कहीं जाने की फिराक में था तभी सैदापुर चौराहे से मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी विमल कुमार फरार है। जिसकी तलाश में पुलिस जुटी हुई।

अवैध गांजा के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार
लखनऊ। आलमबाग पुलिस ने एक शातिर गांजा तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की पकड़े गए गांजा तस्कर को पुलिस ने चेकिंग के दौरान ओवर ब्रिज के नीचे क्रॉसिंग तालकटोरा रोड से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में उसने अपना नाम प्रत्येश शुक्ला निवासी रामनगर महोली सीतापुर बताया है। जो कि शिवपुरी मोहल्ला चिनहट में रहता था। अभियुक्त के पास से पुलिस ने 2 किलो 100 ग्राम गांजा बरामद किया है। पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया। वहीं, हजरतगंज कोतवाली में तैनात भूपेन्द्र प्रताप सिंह ने गस्त के दौरान अभियुक्त विशाल निवासी वीरपुर स्कायर, नरही को नरही से गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से 5 पुड़ियां अवैध गांजा की पुड़िया बरामद हुई। इस सम्बन्ध में थाना हजरतगंज पर अभियोग पंजीकृत किया गया।

अवैध स्मैक के साथ दो गिरफ्तार
लखनऊ। ठाकुरगंज पुलिस ने 2 शातिर मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से 25 ग्राम नाजायज़ स्मैक बरामद हुई है। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम रवि शंकर निगम और करण राजपूत बताया है। पकड़े गए अभियुक्तों को पुलिस ने स्कूल के सामने पकड़िया के पेड़ के पास से गिरफ्तार किया है। रवि शंकर के पास से 12 ग्राम और करन के पास से 13 ग्राम स्मैक बरामद हुई। पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया।

फरार चल रहा इनामी गौ तस्कर अरेस्ट
लखनऊ। इटौंजा पुलिस ने इंस्पेक्टर महेश चंद्र के नेतृत्व में 2500 रुपये के इनामी गौ तस्कर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़े गए अभियुक्त ने पूछताछ में अपना नाम रईस निवासी अलीनगर काकोरी बताया। अभियुक्त के खिलाफ इटौंजा थाने पर गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत था। पुलिस की टीम वांछित अभियुक्तों की तलाश में चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी ओवर ब्रिज के पास कहीं जाने की फिराक में खड़े हुए अभियुक्त को पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

चोरी के आरोप में एक गिरफ्तार
लखनऊ। इटौंजा पुलिस ने चोरी के आरोप में एक शातिर चोर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। अभियुक्त के खिलाफ चोरी का मुकदमा पंजीकृत था। मुखबिर के सूचना के आधार पर पुलिस ने उसरना चौराहे के पास से अभियुक्त को धर दबोचा। पूछताछ में उसने अपना नाम मदन निवासी जलालपुर इटौंजा बताया है। जिसके कब्जे से पुलिस ने दो मोबाइल फोन, एक जोड़ी चांदी की पायल और 700 रुपये बरामद किए। पुलिस ने अभियुक्त को जेल भेज दिया।

शातिर लुटेरा गिरफ्तार, साथी फरार
लखनऊ। काकोरी थाना की पुलिस ने एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। अभियुक्त को पुलिस ने रहमान खेड़ा के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम अरमान उर्फ सुफियान निवासी करीमगंज सफा मस्जिद के पास बालागंज ठाकुरगंज बताया । जबकि उसका साथी कासिम भागने में सफल रहा। अभियुक्त के पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त एक अपाचे मोटरसाइकिल और 2000 रुपये नगद बरामद की हैं। पुलिस ने अभियुक्त को जेल भेज दिया है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ और सहादतगंज, काकोरी, मलिहाबाद थाना में लूट के मुकदमे पंजीकृत थे। पूछताछ के दौरान अभियुक्त ने बताया कि वह सीतापुर बाईपास, हरदोई रोड, चौक, सहादतगंज, मलिहाबाद, माल में आने जाने वाली महिलाओं का पर्स छीनकर पैसों को आपस में बांटकर खर्चा चलाता था।

loading...
Loading...

Related Articles