लखनऊ

अलग—अलग मामलों मे वांछित गिरफ्तार

महिला का सरेराह चाकू से गला काटा, आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। आशियाना थाना क्षेत्र में खाना बना कर वापस आ रही एक महिला पर उसके पति ने धारदार हथियार से गला रेत दिया।जानलेवा हमला होते ही महिला लहूलुहान होकर गिर गई। इसकी सूचना पुलिस को मिली तो हड़कंप मच गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लहूलुहान हालत में महिला को लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से हालत गंभीर देखते हुए डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। ट्रामा सेंटर में महिला का इलाज चल रहा है। पुलिस ने महिला के भाई की तहरीर के आधार पर अभियुक्त के खिलाफ जान से मारने के प्रयास में मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, घटना आशियाना थाना क्षेत्र की है। रविवार को दोपहर करीब 1:30 बजे पीड़िता अनीता रेल विहार कॉलोनी से खाना बनाकर वापस आ रही थी। तभी पीड़िता का पति सहजराम निवासी उसरी ने धारदार चाकू से उसका गला रेत दिया। इस जानलेवा हमले से वह लहूलुहान होकर गिर गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और गंभीर हालत में महिला को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया। पुलिस ने अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया। पूछताछ में उसने बताया कि वह आए दिन अपनी पत्नी से लड़ाई झगड़ा करता था और मारता पीटता था। जिसके कारण दोनों के बीच अलगाव हो गया था। अनीता अपने मायके में रह रही थी। मौका पाते ही अभियुक्त ने उस पर प्राणघातक हमला कर दिया। पीड़िता के भाई रितेश कुमार की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर पूरे मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

दो नशे के सौदागर तस्कर गिरफ्तार

लखनऊ। चिनहट पुलिस ने दो मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम पवन कुमार निवासी काशीराम इंस्टीट्यूट के पास विकल्प खंड चिनहट बताया है। जिसके पास से पुलिस ने 560 ग्राम गांजा बरामद किया है और दूसरे ने अपना नाम विवेक यादव निवासी शाहपुर रैना अहरौला आजमगढ़ बताया है जिसके पास से पुलिस ने 23 ग्राम अवैध स्मैक बरामद की। पकड़े गए अभियुक्तों के विरुद्ध पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत कर उन्हें जेल भेज दिया।

दो मोबाईल लुटेरे गिरफ्तार

लखनऊ। चिनहट पुलिस ने दो मोबाइल लुटेरों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम विशाल रावत और मोहम्मद मोबीन निवासी नौबस्ता कला बताया है। पकड़े गए अभियुक्तों ने बताया कि वह किराए के किराएदार पूजन कुमार से मारपीट की घटना से मोबाइल लूटा था। जो विशाल चला रहा था। वह मोबाइल को लेकर गोयल की तरफ आ रहा था। तभी पकड़ा गया। पूछताछ में विशाल रावत ने बताया मोबाइल उसने पिछले दिनों लूटा था। पुलिस ने अभियुक्तों के कब्जे से 100 रुपये भी बरामद किए हैं।

तीन शातिर चोर गिरफ्तार

लखनऊ। चिनहट पुलिस ने 3 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम आदित्य गौतम, सौरभ मौर्य और शिवा शिल्पकार बताया है। पकड़े गए अभियुक्तों के पास से पुलिस ने एक एटीएम का एसएनजी लॉक, दो एसएनजी लॉक की बैटरी, एक लोहे का सब्बल, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस और एक मोटरसाइकिल बरामद की है। पकड़े गए अभियुक्तों को पुलिस ने जेल के दिया।

दो महिलाओं सहित चार गिरफ्तार

लखनऊ। मोहनलालगंज पुलिस ने 4 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से भारी मात्रा में कच्ची शराब बरामद हुई है। पुलिस के मुताबिक मुखबिर की सूचना मिली थी कि कुछ लोग कच्ची शराब लेकर इंद्रजीत खेड़ा से गोसाईगंज मोहनलालगंज बाईपास की ओर जा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दो पुरुष और 2 महिलाओं को प्लास्टिक की पिपिया सहित धर दबोचा। पुलिस ने प्लास्टिक की चार पीपीयों में 20-20 लीटर कुल 80 लीटर कच्ची शराब बरामद की है। पूछताछ में अभियुक्तों ने अपना नाम दयाराम निवासी जगन्नाथगंज, कपिल निवासी उदवतखेड़ा, राधा रानी पत्नी राकेश निवासी जगन्नाथगंज और गुड्डी पत्नी राम रतन निवासी जगन्नाथ गंज गोसाईगंज बताया है। पुलिस ने चारों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया है।

जानलेवा हमला करने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ। गुडंबा थाना क्षेत्र में शनिवार को आदिल नगर में मां-बेटे पर चाकू से जानलेवा हमला करने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए अभियुक्त को पुलिस ने बसेरा मोड से गिरफ्तार किया है। उसके पास से घटना में प्रयुक्त चाकू बरामद हुआ है। पूछताछ में उसने अपना नाम विजय वर्मा निवासी फूलन देवी मंदिर के पास गुडंबा बताया है। पूछताछ में अभियुक्त ने बताया कि वह साइकिल ले जाने की बात को लेकर मां मंजू सिंह बड़े भाई अर्जुन सिंह को चाकू मार दिया जिस के संबंध में जानलेवा प्रयास का मामला दर्ज था।

मोबाईल चोरी के आरोप में गिरफ्तार

लखनऊ। गुडंबा पुलिस ने एक शातिर मोबाइल चोर को गिरफ्तार करने का दावा किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़ा गया अभियुक्त पहाड़पुर किराए की तरफ से गिरफ्तार किया गया। तलाशी में उसके पास से चोरी का मोबाइल बरामद हुआ है। पूछताछ में अभियुक्त ने अपना नाम प्रशांत सिंह निवासी सेक्टर-एच जानकीपुरम बताया पुलिस ने अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर उसे जेल भेज दिया।

15 अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बीती रात्रि वांछित में थाना इटौंजा से एक, मोहनलालगंज से दो, काकोरी से दो, आशियाना से तीन, पीजीआई से एक, हजरतगंज से एक, गुड़म्बा से एक एवं एनबीडब्लू में थाना नाका से एक, बाजारखाला से दो, काकोरी से एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

गुण्डा एक्ट की कार्यवाही

लखनऊ। प्रभारी निरीक्षक हसनगंज धीरेन्द्र प्रताप कुशवाहा ने अभियुक्त रिकू वर्मा निवासी शिवनगर खदरा, शशांक अवस्थी निवासी अरविन्द इंटर कालेज के पास खदरा के खिलाफ गुण्डा एक्ट की कार्यवाही की है।

धारा 110जी की कार्यवाही

लखनऊ। प्रभारी निरीक्षक हुसैनगंज अनिल कुमार ने अभियुक्त जैकी सोनकर निवासी राम मन्दिर लेन के खिलाफ धारा 110जी दप्रसं की कार्यवाही की है।

अवैध शराब के साथ गिरफ्तार

लखनऊ। निगोहा पुलिस ने अभियुक्त राम बहोरी निवासी ग्राम कुडौली थाना बछरावां रायबरेली को निगोहा से चंदीखेड़ा जाने वाले रास्ते से गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से 10 लीटर अवैध शराब बरामद हुई। इस सम्बन्ध में पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया है।

चोरी की साईकिल के साथ अभियुक्त गिरफ्तार

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के इटौंजा इलाके से पिछले दिनों साईकिल चोरी हो गई थी। रविवार को पीड़ित ने खुद साईकिल चोर को ढूंढ निकाला और पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत उसे जेल भेज दिया।

जानकारी के अनुसार, घटना इटौंजा थाना क्षेत्र की है। यहां रामखन पुनिवासी शाहपुर नजूल इटौंजा ने थाना पर सूचना दिया कि 5 अगस्त को पीड़ित की साइकिल चोरी हो गयी थी। 10 अगस्त को पीड़ित कस्बा अमानीगंज में विद्युत लाइन ठीक करने गया था, लाइन ठीक करने वापस टैंम्पो स्टैण्ड के पास खड़ा था तो देखा कि एक व्यक्ति उसकी साइकिल को बेच रहा था, पीड़ित ने अपनी साइकिल को पहचान लिया, पीड़ित ने लोगो की मदद से उस व्यक्ति को मय साइकिल को मौके पर ही पकड़ लिया। पकड़े गये व्यक्ति से व्यक्ति से जब उसका नाम पता पूछा गया तो उसने अपना नाम केशव निवासी ग्राम शाहपुर अटरिया सीतापुर बताया। पकड़े गये व्यक्ति को थाने पर लाया गया, यहां से उसे जेल भेज दिया गया।

loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com