अन्य राज्य

बाढ़ से कर्नाटक का हाल बेहाल, सीएम येदियुरप्पा की केंद्र से 10 हजार करोड़ की मांग

कर्नाटक में लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश का ज्यादातर हिस्सा बाढ़ की चपेट में है। ऐसे में प्रदेश के नव-नियुक्त मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने केंद्र सरकार से 10 हजार करोड़ की मदद मांगी है। येदियुरप्पा हालात का जायजा लेने शिवमोगा पहुंचे थे। उन्होंने यहां मीडिया से कहा कि 16 अगस्त को वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए नई दिल्ली जा रहे हैं।

बता दें, पिछले दिनों गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी प्रदेश का दौरा करने पहुंची थीं। आज शिवमोगा के स्थानीय विधायकों से येदियुरप्पा मुलाकात करेंगे और हालात के बारे में विस्तृत जानकारी लेंगे।

बाढ़ की वजह से कर्नाटक में अब तक 48 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 12 से ज्यादा लोग लापता हैं। बेलागवी जिले में सबसे ज्यादा 13 लोगों की मौत हुई है। यहां चार लोग लापता हैं। जिले से 4 लाख 8 हजार 322 लोगों को सुरक्षित निकाला जा चुका है। प्रदेश में अभी 1224 रिलीफ कैंप संचालित किए जा रहे हैं। इन रिलीफ कैंप में करीब 4 लाख लोग रह रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, कोस्टल कर्नाटक और चिकमंगलूर, हसान, कोडागू और शिवमोगा जिले में भारी बारिश की संभावना है। IMD के मुताबिक, 15 अगस्त के बाद बारिश कम होने की संभावना है।

loading...
=>

Related Articles