धर्म - अध्यात्म

परेशानियों से आपके घर का नमक जाने कैसे दिलाता है छुटकारा

हममें से अधिकर लोग यही जानते होंगे कि नमक का प्रयोग सिर्फ खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, लेकिन शायद आपको यह नहीं पता होगा कि नमक का इस्तेमाल खाने के अलावा किस्मत चमकाने में भी किया जाता है। नहीं समझे न, तो बता दें कि नमक के जरिए आप चाहे तो अपने घर की खोई हुई खुशियां भी वापस ला सकते है ये सुनकर अब आपको लग रहा होगा कि आखिर ऐसा कैसे हो सकता है।

तो शास्त्रों में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिसे अपनाकर व्यक्ति सभी सुख सुविधाएं व घर में बरकत ला सकता है, नमक का उपाय भी इनमें से एक उपाय है जिसे अपनाकर आप अपने किस्मत को जरूर चमका सकते हैं। तो आइए जानते हैं नमक के वो उपाय

नमक का प्रयोग खाने में ही नहीं बल्कि उससे नकारात्मक उर्जा दूर करने के लिए भी किया जाता है, जी हां आपको बता दें कि नमक के प्रयोग से नजर दोष भी उतारा जाता है, जैसे कि अगर आपको या फिर आपके परिवार के किसी सदस्य को नजर लगी है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। कहते हैं इससे नजर दोष खत्म हो जाता है।

इसके अलावा अगर वास्तुशास्त्र की मानें तो बताया गया है कि किसी भी शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इसका कारण यह है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करने का काम करते हैं। कहा जाता है कि इससे राहु नकारात्मक उर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है। जिनसे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य प्रभावित होता है।

राहु, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों तब डली वाला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी बुरी ताकत का प्रवेश नहीं होता है।

अगर आप अपने व्यापार व नौकरी में उन्नति के लिए चाहते हैं तो अपने व्यापारिक जगह के मुख्य द्वार पर और तिजोरी के ऊपर लटकाना लाभप्रद माना गया है।

इसके अलावा शास्त्रों में बताया गया है कि रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलकार हाथ पैर धोने से तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है। राहु और केतु के अशुभ प्रभाव भी इससे दूर होते हैं।

loading...
=>

Related Articles