कानपुर

कश्मीर के कुछ घराने हज़म कर रहे थे सरकारी योजनाओं का धन –  साध्वी निरंजन ज्योति 

कानपुर। केंद्रीय ग्रामीण विकास राज्यमंत्री एवं महामंडलेश्वर साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा कि धारा 370 व 35 ए खत्म होने के बाद अब कश्मीरी अवाम को केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों द्वारा संचालित योजनाओं का सीधा लाभ मिल सकेगा। अभी तक सरकारी योजनाओं का धन कश्मीर के कुछ घरानों के लोग हज़म कर जाते थे।
घाटमपुर क्षेत्र के आशानगर में रविवार को मीडिया से बातचीत के दौरान केंद्रीय मंत्री ने ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की जागरूकता पर खास जोर दिया। उन्होंने कहा कि आवास, शौचालय,मनरेगा समेत ग्रामीण विकास की विभिन्न योजनाओं में जनता की अज्ञानता के कारण प्रधानों व पंचायत सचिवों द्वारा लूट खसोट व अवैध वसूली होती है। लाभार्थी गड़बड़ियों की शिकायत करें वह दोषी पर कार्यवाई करायेंगी।
बुंदेलखण्ड, घाटमपुर, फतेहपुर व कानपुर देहात के लिए मंत्रालय की ओर से विशेष योजना बनाने व अवर्षण के चलते सूखा के हालात बनने के सवाल पर उन्होंने प्रदेश सरकार से वार्ता करने का आश्वासन दिया। विशेष योजना को लेकर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा हर जरूरतमंद तक योजनाओं का लाभ पहुंचाने का लक्ष्य होने की बात कही। साध्वी ने बताया कि भोगनीपुर,घाटमपुर, चौडगरा राज्य राजमार्ग को फोरलेन बनाने का काम उनकी लगातार पहल के चलते फ्लोर पर आया है। इसका निर्माण कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा।

loading...
Loading...

Related Articles

PHP Code Snippets Powered By : XYZScripts.com