उप चुनाव में कृष्ण की भूमिका का करिये निर्वहन : स्वतंत्र देव

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी ने विधानसभा उपचुनाव को देखते हुए बुद्धवार को युवा मोर्चा, महिला मोर्चा, पिछड़ा मोर्चा, अनूसूचित मोर्चा, किसान मोर्चा तथा आईटी विभाग की एक बैठक प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित की।
इस अवसर पर स्वतंत्र देव ने कहा कि हमें 80 प्रतिशत मतदान हो इस लक्ष्य को ध्यान में रखकर और अपने आचरण से राजमाता विजयराजे सिंधिया, कुशाभाऊ ठाकरे को आदर्श मानते हुए एक कार्यकर्ता के भाव से घर-घर संपर्क करके चुनाव अभियान को गति देनी है। आपको चुनाव जीतने के लक्ष्य को ध्यान में रखकर समाधान करना है। कृष्ण की भूमिका का निर्वहन करिये। बैठक, प्रवास, परस्पर सवांद के जरिए संपर्क स्थापित करें। ग्राम के विकास के लिए हमारी क्या भूमिका हो सकती है उसकी योजना बनाऐं। वहां श्रमदान, वृक्षारोपण, सफाई अभियान चलाकर अपना योगदान दें।
प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कार्यकर्ताओं की बैठक में आगामी चुनाव की तैयारी के लिए निर्देश दिये। बंसल ने बताया कि अब तक 1.88 करोड़ की सदस्यता हो चुकी है जिसमें 65 लाख नए सदस्य बने है। जबकि हमनें केवल 50 लाख नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा था। सदस्यता के अन्तिम दिन रिकार्ड 10 लाख 18 हजार सदस्य बने। सभी विधान सभाओं में हर मोर्चे से 1 कार्यकर्ता को उप चुनाव में लगाया गया हैं। हर विधानसभा के ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत पर तथा हर शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड में 11 परिश्रमी कार्यकर्ताओं की टीम बनायें। जो चुनाव तक अपना पूरा समय दे सकें। 15 सितम्बर तक बूथ के संगठनात्मक चुनाव हो जाएंगे। उसके बाद मैन टू मैन, होम टू होम, गांव टू गांव सतत संमर्क अभियान चलायें। केन्द्र और राज्य सरकारों की योजनाओं को घर-घर पहुंचायें अपने अपने वर्ग के मोर्चा के मण्डल सम्मेलन करें। युवा मोर्चा को हर बूथ पर ऐसे 5 कार्यकर्ताओं की सूची बनाने को कहा गया जिसके पास मोटर साइकिल/स्मार्ट फोन हो।
बंसल ने कहा कि हर विधानसभा स्तर पर तिरंगा यात्रा निकालकर जन जागरण के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित करें। 2 अक्टूबर गांधी जयन्ती के 150 वर्ष पूरे होगें। एक से लेकर 31 अक्टूबर सरदार पटेल की जयन्ती तक पदयात्राओं के माध्यम से जन जागरण करें। आई.टी. विभाग हर विधानसभा स्तर पर डाटा तैयार करे तथा एक काल सेंटर की स्थापना करे और सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार और पार्टी की रीति-नीति का प्रसार करे।
बैठक को प्रदेश उपाध्यक्ष व चुनाव प्रबंधन प्रभारी जेपीएस राठौर ने संचालन किया तथा सभी मोर्चो से एक प्रमुख कार्यकर्ता को हर विधानसभा उपचुनाव की तैयारी के लिए नियुक्त किया।
बैठक में प्रदेश महामंत्री एवं राज्य सरकार में मंत्री नीलिमा कटियार, प्रदेश महामंत्री विजय बहादुर पाठक विद्यासागर सोनकर, गोबिन्द नारायण शुक्ला, तथा बृज बहादुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष सुभाष यदुवंश, पिछड़ा मोर्चा अध्यक्ष एवं सांसद राजेश वर्मा, अनुसूचित मोर्चा अध्यक्ष एवं सांसद कौशल किशोर, महिला मोर्चा अध्यक्ष दर्शना सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष राजा वर्मा तथा आई.टी. विभाग प्रमुख संजय राय आदि उपस्थित रहे।

=>