अन्य राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ से गोवा के लिए आकर्षक ‘प्लेन आफर’!

चार दिन व तीन रात की सैर कराएगा आईआरसीटीसी

लखनऊ,। इण्डियन रेलवे कैटरिंग एण्ड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) अब यात्रियों को गोवा की सैर कराएगा। लखनऊ से गोवा जाने व आने की सुविधा हवाई जहाज से मिलेगी। चार दिन एवं तीन रात की यात्रा का आयोजन 5 से 8 अक्टूबर तक होगा। दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 23,200 रुपए व तीन व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर 22, 500 रुपये प्रति व्यक्ति खर्चा आएगा। यह जानकारी देते हुए आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबन्धक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि पर्यटकों को गोवा की यात्रा कराएगा।

साथ ही जीसस चर्च, मंग्वेशी मंदिर, मीरामार बीच, क्रूज, साउथ गोवा में कैलेंग्यूट बीच, बागा बीच, अंजुना बीच एवं बेंच सेलिब्रिटी वैक्स म्यूजियम और पणजी मार्केट एवं इमैकुलैट चर्च शामिल होगा। पैकेज मूल्य में ही यात्रियों के तीन सितारा होटल में ठहरने व एसी वाहनों से स्थानीय यात्रा कराई जाएगी। यात्रा पर रवाना होने वाले पर्यटक आईआरसीटीसी की अधिकृत वेबसाइट और गोमतीनगर पर्यटन भवन स्थित क्षेत्रीय कार्यालय के माध्यम से भी अपने टिकटों की बुकिंग करा सकेंगे।
————
ट्रेनों में लगेंगे अतिरिक्त कोच

लखनऊ। प्रतीक्षा सूची के यात्रियों की सुविधा के लिये रेल प्रशासन कई गाड़ियों में अतिरिक्त शयनयान कोच लगाने का निर्णय लिया है। अब अतिरिक्त
कोचों की फीडिंग की व्यवस्था तत्काल कर दी गयी है जिससे यात्रियों को इसका तत्काल लाभ मिल सके। इन अतिरिक्त कोचों के सिस्टम पर आते ही गाड़ी के प्रस्थान समय से काफी पहले ही प्रतीक्षा सूची कम होगी या आरक्षण कन्फर्म हो जायेगा। 15018 गोरखपुर-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस में 23 अगस्त, को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच। 15017 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-गोरखपुर एक्सप्रेस में 25 अगस्त, को लोकमान्य तिलक टर्मिनस से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच । 15065 गोरखपुर-पनवेल एक्सप्रेस में 23 अगस्त, कोे गोरखपुर से
शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच। 15066 पनवेल-गोरखपुर एक्सप्रेस में 24 अगस्त, को पनवेल से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच। 15048 गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस में 23 अगस्त, को गोरखपुर से शयनयान श्रेणी का एक अतिरिक्त कोच ।
———-
एनईआर में 40वीं पेंशन अदालत का आयोजन

-नरमू मंडल मंत्री ने डीआरएम की ओर से कार्मिकों को दिलवाया पारितोषिक

लखनऊ। पूर्वोत्तर रेलव लखनऊ मण्डल के डीआरएम सभागार में शुक्रवार को 40वीं पेंशन अदालत का आयोजन किया गया। इस आयोजन की अध्यक्षता मंडल रेल प्रबंधक विजयलक्ष्मी कौशिक द्वारा की गई। एनई रेलवे मजदूर यूनियन के मंडल मंत्री अजय कुमार वर्मा ने इस दौरान  कर्मचारी प्रतिनिधि के तौर पर मौजूद रहते हुए कई केसों का निपटारा करवाया। साथ ही इन मामलों का निपटारा करने में लगे कार्मिक व एकाउंट विभाग के कर्मियों को डीआरएम की तरफ से 10-10 हजार का पारितोषिक भी दिलवाने में अहम भूमिका निभाई। पेंशन अदालत में मुख्यालय व मण्डल के शाखा अधिकारी, बैंक व पोस्ट आफिस के अधिकारियों के साथ-साथ नरमू यूनियन एवं पेंशनर्स एसोसिएशन के पदाधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

loading...
Loading...

Related Articles