लड़कियाँ अपने लटके हुए स्तनों को को टाइट करने के लिए अपनाएं ये तरीके

लड़कियों को आकर्षक लुक और परफेक्ट बॉडी शेप बनाने में स्तनों की अहम भूमिका होती है, लेकिन उम्र बढ़ने के कारण, सही ब्रा न पहनने की वजह से, ब्रेस्टफीडिंग के कारण, आदि के कारण आपके ब्रेस्ट में ढीलापन आ जाता है, जिसके कारण वो लटके हुए लगते हैं। इसके कारण आपकी परफेक्ट और सूंदर ड्रेस पहनने के बाद भी वो आप पर नहीं जचती है।

ब्रैस्ट के ढीलेपन के कारण:

# जो महिलाएं अपने ब्रैस्ट शेप से बड़ी या छोटी ब्रा पहनती है, तो इसके कारण उनका ब्रैस्ट शेप खराब होने लगता है।

# शरीर पर अतिरिक्त चर्बी के जमाव के कारण भी आपको इस समस्या का सामना करना पड़ सकता है।
स्तनपान के दौरान ब्रैस्ट में दूध भरा होने के कारण भी ब्रैस्ट लटके हुए लगते है।

# गर्भावस्था के दौरान हॉर्मोन में होने वाले असंतुलन के कारण भी आपके ब्रैस्ट शेप में बदलाव आना आम बात होती है।

# बढ़ती उम्र के कारण कोशिकाओं में कसाव कम होने के कारण भी आपको ब्रैस्ट के ढीलेपन का सामना करना पड़ सकता है।

लटके हुए ब्रैस्ट को टाइट करने के टिप्स:

रोजाना रात को सोने से पहले अनार के छिलको का लेप बनाकर अपने ब्रैस्ट पर लगाएं, और सुबह उठकर धो लें, ऐसा कुछ दिनों तक नियमित करने से आपको अपने ब्रैस्ट में बदलाव दिखाई देगा।

एक कटोरी में अंडे के पीले भाग और खीरे के गुद्दे को मिक्स करके एक पेस्ट तैयार करें, उसके बाद इस पेस्ट जो अच्छे से अपने ब्रैस्ट पर लगाएं, और इसे सूखने के लिए छोड़ दें। इससे ब्रैस्ट को टाइट करने में मदद मिलती है।

अंडे को फोड़ कर उसके सफ़ेद भाग को अलग कर लें, उसके बाद इसे अच्छे से अपने ब्रैस्ट पर नीचे से ऊपर की तरफ लगाएं और उसके बाद इसे सूखने के लिए छोड़ दें।

एक बर्तन में पानी डाल कर उसमे कुछ प्याज के कटे हुए टुकड़े मिला लें, प्याज़ का रस उसमे मिल जाएगा, उसके बाद जब आपका ब्रैस्ट सुख जाए तो इस पानी का इस्तेमाल करके अच्छे से अपने ब्रैस्ट को साफ़ कर लें।

=>