Main Sliderअन्य राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

देश आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहा: शिव गोपाल

कारखाना मंडल से जुड़ी सभी शाखाओं द्वारा आयोजित किए गए धरना-प्रदर्शन के दौरान एआईआरएफ  व एनआरएमयू के महामंत्री

नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन के आह्वान पर पूरे उत्तर रेलवे परिक्षेत्र में 26 से 31 अगस्त तक निगमीकरण, निजीकरण के खिलाफ रेल बचाओ सप्ताह

लखनऊ। उद्योग-धंधे बंदी के कगार पर पहुंच चुके हैं, कर्मियों की बड़ी संख्या में छंटनी की जा रही है, यानि देश अब आर्थिक मंदी के बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसी विकट परिस्थितियों से बचने के लिए हम सभी कर्मियों को एक मंच पर एकजुट होना होगा। ये बातें सोमवार को एनआरएमयू कारखाना मंडल से जुड़ी सभी शाखाओं द्वारा आयोजित किए गए धरना-प्रदर्शन के दौरान एआईआरएफ  व एनआरएमयू के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र ने कही। मुख्य कारखाना प्रबंधक आलमबाग वर्कशाप के कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कार्यक्रम का यह आयोजन नार्दन रेलवे मेन्स यूनियन के आह्वान पर पूरे उत्तर रेलवे परिक्षेत्र में 26 से 31 अगस्त तक निगमीकरण, निजीकरण के खिलाफ रेल बचाओ सप्ताह के तहत किया गया। यूनियन नेता मिश्र ने उत्पादन ईकाइयों व मरम्मत कारखानों को निजी क्षेत्र को सौंपने की साजिश का विरोध किया। इस दौरान यूनियन के सहायक महामंत्री व मंडल मंत्री कारखाना मंडल अरूण गोपाल मिश्र ने सरकार पर यूनियन की मान्यता के होने वाले चुनाव टालने का भी आरोप लगाया। धरना-प्रदर्शन में आरके पांडेय, उपेन्द्र, शैलेन्द्र सिंह, एसयू शाह, अनूप बाजपेई, अभिषेक बाजपेई, ज्ञान सिंह के साथ ही कई अन्य वरिष्ठ पदाधिकारी व रेल कर्मचारी मौजूद रहे।

&&&&&&&&&&&&&&

चारबाग स्टेशन: लगेज की जांच के बाद ही मिलेगी इंट्री
लखनऊ। चारबाग रेलवे स्टेशन आने-जाने वाले यात्रियों के सामानों की जांच होने के बाद ही उन्हें अब स्टेशन परिसर में प्रवेश मिलेगा। ऐसे में परिसर में लगेज स्कैनर लगाने का निर्णय लिया गया है। वर्तमान में अभी चारबाग में स्टेशन परिसर में प्रवेश करने के तीन प्रवेश द्वार हैं। वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त अभिषेक कुमार ने बताया कि लगेज स्कैनर प्रणाली परिसर में आ गई है और शीघ्र ही इसे लगवाने का काम शुरू कराया जाएगा। उन्होंने बताया कि लगेज स्कैनर प्रणाली का संचालन आरपीएफ व जीआरपी की टीम संयुक्त रूप से करेगी। पहला स्कैनर लगने के बाद अन्य को लगाने के लिए प्रपोजल रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा। इससे पहले करीब दो वर्ष पूर्व पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ जंक्शन पर यात्रियों का सामान जांचने के लिए दो लगेज स्कैनर लगाया चुका है।
———
बेटिकट यात्रियों से वसूला सवा दो लाख जुर्माना 
लखनऊ। डीआरएम संजय त्रिपाठी के निर्देश पर सोमवार को भी बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ के लिए विशेष जांच अभियान चलाया गया। लखनऊ-कानपुर-आलमनगर रेलखंड पर चलाए गए अभियान का नेतृत्व सीनियर डीसीएम जगतोष शुक्ला ने किया। चेकिंग दस्ते ने 12556 गोरखधाम एक्सप्रेस, 11123 बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस, 12541 गोरखपुर-एलटीटी एक्सप्रेस, 13020 बाघ एक्सप्रेस, 13010 दून एक्सप्रेस, 15015 गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस समेत कई अन्य टे्रनों में सफर कर रहे यात्रियों के टिकटों की जांच की। इस दौरान टीम ने बिना टिकट या फिर अनियमित टिकट पर यात्रा कर रहे 367 यात्रियों की धरपकड़ कर उनसे करीब 215200 रुपए की धनराशि बतौर जुमार्ना वसूल की। एसीएम एसएस यादव ने बताया कि अभियान की खास बात यह रही कि इस  दौरान यात्रियों से बातचीत कर रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी।
————-

loading...
Loading...

Related Articles

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com