हाथरस

तहसील समाधान दिवस में दर्ज 139 में से मात्र 2 प्रार्थना पत्रों का हुआ निस्तारण

हाथरस। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार कि अध्यक्षता में आज तहसील हाथरस में आयोजित तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके समस्याओं का निस्तारण किया। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने क्षेत्रीय जनसमस्याओं को गंभीरता से लेकर उनका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने के लिये अधिकारियों को कडे निर्देश दिये। तहसील समाधान दिवस में दर्ज 139 प्रार्थना पत्रों में से 02 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत दी गई।
आज हाथरस तहसील में जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ शंकर मीणा, मुख्य विकास अधिकारी आर0बी0 भास्कर, उपजिलाधिकारी हाथरस नितीश कुमार सिंह तथा अन्य अधिकारियों के साथ तहसील समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई करके निस्तारण की कार्यवाही को अंजाम दिया।
जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने जनसमस्याओं के निस्तारण में कोताही न बरतने के लिये अधिकारियों को आगाह किया और कहा कि लापरवाही मिलने पर जिम्मेदार लोगों के विरूद्ध सख्त एक्शन लिया जायेगा। उन्होंने शासन की अपेक्षा के अनुसार जिले में जनसमस्याओं के समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिये संवेदनशील रवैया अपनाकर पीडित लोगों को राहत पहुंचाने के लिये अधिकारियों से स्पष्ट अपेक्षा की। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने सभी प्रार्थनापत्रां को अधिकारियों को संदर्भित कर गुणवत्ता सहित ससमय निस्तारण करके पीडित लोगों को राहत पहुॅचाने हेतु कडे निर्देश दियैं
इस मौके पर विभिन्न विभागों द्वारा स्टाल लगाकर लोगों को विभागीय योजनाओं के बारे में जानकारी दी गयी। वृद्धावस्था, विधवा, विकलांग पेंशन योजनाओं की जानकारी देने के साथ ही पात्र लोगों को फार्म उपलब्ध कराये गये। कृषि, उद्यान, भूमि संरक्षण विभाग द्वारा किसानों को आधुनिक ढंग से खेतीबाडी करने, फसल उत्पादन में वृद्धि हेतु वैज्ञानिक तौरतरीके अपनाने तथा पशु चिकित्सा विभाग द्वारा पशुओें में होने वाले रोगों तथा उनके निदान हेतु आवश्यक उपायों के बारे में पशुपालकों को जानकारी दी गयी।
इसके अलावा सिकन्द्रराराऊ तहसील में कुल 49 शिकायतों में से 05 शिकायतों, सादाबाद तहसील में कुल 123 शिकायतों में से 02 शिकायतों तथा सासनी तहसील में कुल 65 शिकायतों में से 02 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया।
इस अवसर पर, परियोजना निदेशक अश्वनी कुमार मिश्रा, मुख्य चिकित्साधिकारी बृजेश राठौर, बेसिक शिक्षा अधिकारी हरीशचन्द्र, पशु चिकित्साधिकारी सीवी सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी सुरेन्द यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक सुनील कुमार, जिला पंचायत राज अधिकारी बनवारी लाल, एलडीएम, पीडब्लूडी, विद्युत, जल निगम, नलकूप, सिंचाई, आदि विभागों के अभियन्ता तथा अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

loading...
Loading...

Related Articles