पीके मिश्रा बनें पीएम मोदी के नए प्रधान सचिव, संभाली जिम्मेदारी

पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्रा के पदमुक्त होने के बाद पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए प्रधान सचिव के तौर पर नियुक्त किया गया है। पीके मिश्रा ने अपना पदभार संभाल भी लिया है। नृपेंद्र मिश्रा पीएम मोदी के साथ साल 2014 से जुड़े हुए थे और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के दौरान उनके कार्यकाल को बढ़ाया गया था। पिछले महीने नृपेंद्र मिश्रा ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर अपने पद से कार्यमुक्त होने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद पीके मिश्रा को नई जिम्मेदारी सौंपी गई है।

 

मोदी के करीबी अधिकारियों में से हैं पीके मिश्रा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी के करीबी अधिकारियों में से एक हैं पीके मिश्रा। मिश्रा और पीएम मोदी के पास साथ काम करने का अनुभव गुजरात से ही है। पीएम मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे उस वक्त भी मिश्रा ने उनके साथ काम किया। बतौर प्रशासनिक अधिकारी मिश्रा को तय समय में काम को पूरी कुशलता से अंजाम देने के लिए जाना जाता है।

पीएम मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा को बताया, कुशल अधिकारी

इससे पहले पीएम मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा की विदाई के लिए एक औपचारिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया। इस भोज समारोह में पीएम मोदी के साथ ही कई बड़े नेता भी पहुंचे थे। पीएम मोदी ने नृपेंद्र मिश्रा की तारीफ करते हुए उन्हें कुशल प्रशासनिक अधिकारी बताया। मोदी ने यह भी कहा था कि मिश्रा के साथ काम करते हुए उन्हें कई महत्वपूर्ण चीजें सीखने को मिलीं।

=>