अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा फिरोज शाह कोटला, आज कोहली करेंगे उद्घाटन

आज यानी गुरुवार से दिल्ली का फिरोजशाह कोटला स्टेडियम नए नाम से जाना जाएगा। इसका नाम अब बीजेपी के वरिष्ठ दिवंगत नेता अरुण जेटली के नाम पर रखा जाएगा। वहीं इस स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम Djg के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा।

इसके लिए एक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। इस कार्यक्रम में विराट कोहली भी शिरकत करेंगे। साथ ही उस स्टैंड का उद्घाटन भी करेंगे जिसका नाम उनके नाम पर रखा गया है। इस कार्यक्रम में पूरी भारतीय क्रिकेट टीम मौजूद रहेगी।

बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी की मानें तो कोहली के नाम पर डीडीसीए की ओर से स्टैंड का अनावरण होगा। इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ी मौजूद रहेंगे। इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रिका के साथ होने वाले टी-20 मैच के लिए धर्मशाला जाएगी।

बता दें कि दिल्ली से BJP के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को नाम बदलने को लेकर एक पत्र लिखा था। गंभीर ने इस पत्र में गुजारिश की थी कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम बदलकर जेटली के नाम पर कर देना चाहिए।

अरुण जेटली के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरी थी। फिरोज शाह कोटला स्टेडियम को आधुनिक सुविधाएं और दर्शक क्षमता बढ़ाने के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम दने का श्रेय अरुण जेटली को ही जाता है।

=>