देवरिया

भवानी छापर में जलजमाव से राहगीर परेशान

-भवानी छापर में लगा पानी का दृश्य
भाटपाररानी, देवरिया।भाटपाररानी तहसील क्षेत्र के भवानी छापर बाजार स्थित मुख्य सड़क पर जलजमाव ने राहगीरों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं।वहीं तमाम दुकानदारों की दुकानों में भी पानी घुस गया है।वहीं प्रशासनिक स्तर पर समस्या समाधान के लिए कोई पहल नहीं हो रहा है।इसे लेकर स्थानीय व्यापारियों में आक्रोश है।बता दें कि विगत कई दिनों से हो रही तेज वर्षा के कारण जगह-जगह पानी जमा हो गया है।कई जगहों पर पानी सड़कों के ऊपर से ओवरफ्लो होकर आगे बढ़ रहा है।
वहीं भवानी छापर मुख्य चौराहा से होकर जगतौली की ओर जाने वाली पिच सड़क पर जलजमाव की समस्या ने गम्भीर रूप धारण कर लिया है।इस सड़क पर तकरीबन सौ मीटर दूरी तक लगभग ढाई फिट ऊंचाई तक पानी जमा हो गया है।इस सड़क से होकर पड़ोसी प्रान्त बिहार के दर्जनों गांवों के लोगों का जरूरत के सामान के लिए बाजार में आना-जाना लगा रहता है।वहीं बुधवार व शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगने के कारण लोगों की भीड़ बढ़ जाती है। सड़क पर पानी जमा हो जाने के चलते राहगीरों को काफी मशक्कत का सामना करना पड़ रहा है। सड़क के बगल में स्थित पोखरा पानी से पूर्ण रूप से भर जाने के कारण सड़क और पोखरे आपस मे मिले हुए दिख रहे हैं।
इससे बगल में स्थित हनुमान मंदिर के चारों तरफ पानी लग गया है।वहीं दर्जनों दुकानें व मकानें भी पानी की चपेट में आ गयी हैं। यहां लगा पानी बाहर निकलने का कोई दूसरा रास्ता भी नहीं है।हिन्दू युवा वाहिनी के बनकटा ब्लाक अध्यक्ष सतीश यादव ने तहसील प्रशासन को इस समस्या से अवगत भी कराया है।बावजूद इसके समस्या समाधान की दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हो सकी है।भारत भूषण श्रीवास्तव, चुनचुन सिंह, दीपक श्रीवास्तव, रामध्यान सिंह, दिनेश बरनवाल, संजय चौरसिया, वृजकिशोर सिंह, शम्भू सिंह, लल्लन जायसवाल, अनिरुद्ध आदि व्यापारियों व ग्रामीणों ने शीघ्र ही जलजमाव की समस्या समाधान की मांग की है।
loading...
=>

Related Articles