अभियंता दिवस पर तीन हजार यूनिट रक्तदान

लखनऊ। भारतरत्न इं. मोक्षगुण्डम् विश्वेश्वरैया के जन्म दिवस और अभियंता दिवस समारोह के अवसर पर अपनी परम्परा को कायम रखते हुए डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के आहवान पर महासंघ के मण्डलीय अध्यक्ष इं. राजर्षि त्रिपाठी की अध्यक्षता में रक्तदान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ भवन लोक निर्माण विभाग में आयोजित इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि महापौर संयुक्ता भाटिया ने दीप प्रज्वालित कर किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि आज भी कई लोगों को रक्त के अभाव में भारी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। ऐसे समय में डिप्लोमा इंजीनियर्स द्वारा प्रति वर्ष पूरे प्रदेश में रक्त दान की परम्परा को बनाया रखना एक पुण्य कर्म है। इस दौरान राजर्षि त्रिपाठी ने कहा कि हम सभी जूनियर इंजीनियर्स लगातार यही प्रयास करते है कि सरकारी सेवा के साथ समाज के लिए भी अपने स्तर पर कुछ करते रहे। इस दौरान महापौर के साथ महिला मोर्चा महानगर अध्यक्ष जया शुक्ला ओर नगर मंत्री अर्चना साहू उपस्थित थी। इस दौरान आयोजक की तरफ से महासंघ के संस्थापक सदस्य सरक्षक हेमन्त प्रताप श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष एवं संरक्षक इं. विष्णु तिवारी और इं. एस.पी. मिश्रा को सम्मानित किया।
कार्यक्रम के संयोजक इ.श्री प्रकाश गुप्ता उपाध्यक्ष डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ ने बताया कि रक्त दान के क्रम में लखनऊ मण्डल में 450 यूनिट, इलाहबाद मण्डल 225, गोरखपुर मण्डल 175, कानपुर मण्डल 210, चित्रकूटधाम मण्डल 195, वाराणसी मण्डल 175, विध्यॉचल मण्डल 190, आजमगढ़ मण्डल 200, अलीगढ़ मण्डल 150, सहारपुर मण्डल 160, आगरा मण्डल 130, देवीपाटन 235 और झॉसी मण्डल में 180 यूनिट रक्तदान किया गया। राजधानी में डिप्लोमा इंजीनियर्स के रक्तदान कलेक्शन के लिए केजीएमयू मेडिकल कालेज, पीजीआई और श्यामाप्रसाद मुर्खर्जी सिविल चिकित्सालय के अलावा बलरामपुर चिकित्साल की यूनिट मौजूद रही।
कार्यकम को महासंघ के अध्यक्ष इं. राकेश त्यागी, महासचिव इं. डी.एन. सिंह, इं. दिवाकर राय, नीतेन्द्र श्रीवास्तव, इं. एस.डी. द्विवेदी, इं. दिवाकर गौतम, इं. सुभाष श्रीवास्तव और इं. ओ.पी. राय आदि ने सम्बोधित किया।

loading...
=>