हाथरस

सरकार की वायदा खिलाफी पर किसानों में रोष, तहसील सदर पर देंगे धरना

हाथरस-सासनी। भारतीय किसान संघ के किसानों की एक आवश्यक बैठक शिक्षक नगर स्थित भारतीय किसान संघ के ब्लाक अध्यक्ष सतीश बांगर एडवोकेट के आवास पर आहूत की गई। जिसमें किसानों की समस्याओं को लेकर किसानों ने अपना रोष प्रकट किया और सोमवार को तहसील सदर हाथरस मे एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए किसानों से अव्हान किया।
शनिवार को आहूत बैठक में पत्रकार वार्ता के दौरान भारतीय किसान संघ के जिला महामंत्री कुंवर कन्हेया सिंह तोमर ने बताया कि सरकार द्वारा किसानों के साथ वायदा खिलाफी की जा रही है। जिसके कारण किसानो को समस्याओं से निजात नहीं मिल पा रही है। खाद की मारामारी, बिजली की बढी दरों, ने किसानों की कमर तोड दी है। उन्होंने बताया कि शिविर लगाकर किसानों के चालक लायसेंस बनाए जायें जिससे किसानों की वाहन चलाने की समस्या का समाधान हो, परिवहन विभाग ऑफिस जाने पर दलाल चार हजार तक लाइसेंस बनाने के रूपये मांगते है। वहीं आलू का नया बीज, किसानों को नहीं मिल पा रहा है, किसानों को बीज तथा उसकी फसल की उचित कीमत भी नहीं मिल रही है। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर किसान तहसील सदर पर एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर अपनी आवाजा सरकार तक पहुंचायेंगे।
बैठक में मुख्य रूप से सत्यपाल मलिक, मनोज तोमर, शिशुपाल सोलंकी, अजयपाल, योगेन्द्र सिंह तोमर, शैलेन्द्र प्रधान, जीतू ठाकुर, आदि मौजूद थे।

loading...
=>

Related Articles