कड़ी सुरक्षा में पोस्टमार्टम, मासूम का हत्यारा पहुंचा जेल  

– दरिंदे ने कहा  लिया मासूम के पिता से बदला  
-बच्ची का शव देखकर गम में डूबे क्षेत्रवासी
लखनऊ ।  सआदतगंज क्षेत्र में मासूम बच्ची को अगवाकर दुष्कर्म व हत्या के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। वहीं कड़ी सुरक्षा में मासूम बच्ची का पोस्टमार्टम हुआ। रिपोर्ट में गले, सिर व अन्दुरूनी हिस्से में चोट के निशान पाये गये हैं। इसके अलावा दम घुटने से मौत का कारण बताया जा रहा है।

जानकारी के मुताबिक , पुलिस की पूछताछ में हत्या आरोपी बब्लू उर्फ अराफत ने बताया कि जब वह जेल में था, तब से मासूम बच्ची का पिता पत्नी  पर गलत नजर रख रहा था, जिसे उसकी जानकारी मिली तो उसने बदला लेने की ठान ली।  इसी वजह से उसने रविवार को  बेटी का कत्ल कर के उससे बदला ले लिया है। इंस्पेक्टर सआदतगंज ने बताया कि आरोपी द्वारा दिए गए इस बयान की जांच जारी है । उन्होंने बताया कि ये तो पता चला है कि आरोपी पहले जेल जा चुका है लेकिन किस थाने से किस आरोप में जेल गया था ये पता लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बच्ची के लापता होने के बाद से पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद हो गई थी और घटना का पता चलने के महज एक घंटे के अन्दर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी फोर्स तैनात है।

गमगीन महौल में सुपुर्द-ए-खाक
6 साल की मासूम बच्ची कस  शव को पोस्टमार्टम के बाद जब अम्बरगंज में स्थित पार्षद पति मोहम्मद अहसन के कार्यालय के पास ले जाया गया तब वहां पहले से मौजूद हजारों लोगों की आखों से मासूम बच्ची का शव देख कर आंसू छलक आए। कुछ देर शव को रखा गया फिर गुस्ल के बाद उसके जनाजे की नमाज मोअज्जम नगर में स्थित बदर शाह की मस्जिद में पढ़ाई गई। जनाजे की नमाज के बाद मासूम बच्ची के शव को करीब में ही स्थित खन्ना के तकिए में ले जाकर सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।

रातभर डटे रहे पुलिसकर्मी
कानून-व्यवस्था के मामले में अति संवेदनशील माने जाने वाले पुराने लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र के वजीरबाग दरी वाला मोहल्ला से लापता हुई 6 साल की मासूम की ठाकुरगंज के बाबा हजारा बाग में हत्या होने की खबर के बाद पूरे क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। लोगों के आक्रोश को पुलिस ने भांपते हुए सुरक्षा के चाक चौबन्द इन्तिजाम करते हुए घटना स्थल समेत पूरे इलाके को पुलिस छावनी मे तबदील कर दिया गया। मासूम की हत्या से आक्रोशित लोगों ने हंगामा शुरू किया तो पुलिस पूरी मुस्तैद मुद्रा में नजर आई । इस बीच एसएसपी कलानिधि नैथानी खुद हालात पर नजर बनाए हुए थे। एएसपी क्राईम एएसपी पश्चिम सीओ बाजार खाला सीओ चौक सीओ कैसरबांग कई थानो के इंस्पेक्टर पूरी रात पुलिस फोर्स के साथ गलियों में गश्त करते रहे। सोमवार की सुबह से ही पुलिस अफसर भारी फोर्स के साथ पोस्टमार्टम हाउस पर तैनात रहे।
……………..

loading...
=>