18+

गर्लफ्रेंड शर्मिली है, तो उसे सेक्स के लिए इस तरह मनाएं

सवाल: मेरी उम्र 26 साल है और मैं अपनी हमउम्र लड़की को पिछले एक साल से डेट कर रहा हूं। लेकिन हमने अब तक सेक्स नहीं किया है। वह थोड़ी शर्मिली है और आसानी से शारीरिक संबंध बनाने के लिए तैयार नहीं होती है। हकीकत यह है कि मुझसे पहले वह कभी किसी रिलेशनशिप में नहीं रही है जबकि मैंने इस लड़की से पहले 3 और महिलाओं को डेट किया है। मैं इस लड़की से बहुत प्यार करता हूं इसलिए अब तक मैंने बहुत धैर्य रखा है लेकिन अब मैं थक चुका हूं और कुंठित महसूस करने लगा हूं क्योंकि मेरी सेक्शुअल जरूरतें पूरी नहीं हो पा रही हैं। मुझे लगता है कि उसका सबसे बड़ा डर यह है कि अगर वह पहली बार सेक्स करेगी तो कहीं वह प्रेग्नेंट न हो जाए। मैं उसे अपने साथ सेक्स करने के लिए किस तरह से मनाउं?

जवाब: अगर आप अपनी पार्टनर को पसंद करते हैं और उनसे प्यार करते हैं तो मुझे लगता है कि आपको आगे भी धैर्य रखना चाहिए ताकि आपकी पार्टनर को सेक्स ऐक्ट आनंददायक लगे। अगर इतना सब करने के बाद भी आप थकावट और कुंठित महसूस करें तो मुझे लगता है कि आपको उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाने की बजाए उनसे अलग हो जाना चाहिए।


सवाल: मेरी उम्र 30 साल है। मैं अपनी फर्स्ट कजिन के साथ तब से सेक्शुअली ऐक्टिव हों जब हम दोनों किशोरावस्था में थे। उसकी उम्र 27 साल है और वह मेरे घर के पास ही रहती है। मैं उसके अलावा किसी और के साथ रिलेशनशिप में कभी नहीं रहा। हम दोनों सोच रहे हैं कि अगले साल हमें शादी कर लेनी चाहिए। बहुत ज्यादा मनाने के बाद आखिरकार हमारे घरवाले भी हमारी शादी के लिए राजी हो गए हैं। क्या ऐसी शादी में किसी तरह का कोई खतरा होता है सिवाए इसके कि हमारे बच्चे किसी तरह की शारीरिक या मानसिक विकलांगता का शिकार हो सकते हैं? हम वैसे भी अपने बच्चे पैदा नहीं करने वाले हैं। हमें शादी के बाद क्या सावधानियां बरतनी चाहिए?

जवाब: जरूरी है कि आप दोनों एक हेल्दी लाइफस्टाइल जिएं और अपने जननांगों को हमेशा साफ रखें। हो सकता है बच्चे पैदा न करने की आपकी वर्तमान ख्वाहिश आगे चलकर बदल जाए। अगर ऐसा होता है तो चूंकि आप अपने परिवार के अंदर ही शादी कर रहे हैं लिहाजा ऐसे कई टेस्ट हैं जो आप दोनों को करवाने पड़ेंगे ताकि आने वाला बच्चा नॉर्मल हो।

loading...
=>

Related Articles