खेल

खतरे के बावजूद पाकिस्तान के दौरे पर जाएगी श्रीलंका क्रिकेट टीम

दुबई: श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति को फिर से परखना चाहता है क्योंकि श्रीलंका के पीएम ऑफिस को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान में टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। पाकिस्तानी सरकार से आश्वासन मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट ने कहा है कि वह दौरे पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है।

श्रीलंका की क्रिकेट टीमतय कार्यक्रम के मुताबिक ही पाकिस्तान का दौरा करेगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने गुरुवार को एक बयान जारी कर यह जानकारी दी। गौरतलब है कि लसिथ मलिंगा और एंजेलो मैथ्यूजसहित 10 खिलाड़ियों ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान का दौरा करने से इनकार कर दिया है। इसके बाद श्रीलंका ने दौरे के लिए दूसरे दर्जे की टीम का चयन किया है। दौरे में श्रीलंका टीम को तीन टी20 मैच और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.वर्ष 2009 में श्रीलंका टीम के खिलाड़ी लाहौर में आतंकी हमले का शिकार हो चुके हैं।

श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने हाल ही में कहा था कि वह पाकिस्तान में सुरक्षा स्थिति को एक बार फिर परखना चाहता है क्योंकि श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को सूचना मिली थी कि पाकिस्तान में उनकी टीम पर आतंकी हमला हो सकता है। पाकिस्तानी सरकार से आश्वासन मिलने के बाद श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने कहा है कि वह दौरे पर आगे बढ़ने के लिए तैयार है. श्रीलंका और पाकिस्तान की टीमें तीन मैचों की टी-20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेलेंगी।

इस दौरे की शुरुआत 27 सितम्बर से हो रही है. पाकिस्तान और श्रीलंका को कराची के नेशनल स्टेडियम में 27 सितम्बर, 29 सितम्बर और दो अक्टूबर को तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इसके बाद दोनों टीमें लाहौर के गद्याफी स्टेडियम में पांच, सात और नौ अक्टूबर को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी। इसके बाद श्रीलंका भी दिसंबर में दो मैचों की विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए पाकिस्तान की मेजबानी करेगी।

loading...
=>

Related Articles