Main Sliderराष्ट्रीय

आर्मी चीफ का बड़ा बयान, कहा- बालाकोट में फिर सक्रिय हुए आतंकी, 500 आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में

चेन्नई में सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बालाकोट को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि खुफिया एजेंसियों के मुताबिक बालाकोट में पाकिस्तान फिर से सक्रिय है। वहां कुछ हलचल देखी गई है। उन्होंने कहा कि, इससे स्पष्ट होता है कि भारत द्वारा किए गए एयरस्ट्राइक में बालाकोट को नुकसान पहुंचा था। हालांकि अब ऐसा लगता है कि वहां लोग दोबारा इकट्ठा हो गए हैं।

सेना प्रमुख ने कार्यक्रम के दौरान बातचीत में पाकिस्तान को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में घुसाने के लिए संघर्ष विराम का उल्लंघन करता है। हम संघर्ष विराम उल्लंघन से निपटना जानते हैं। हमारे सैनिकों को पता है कि खुद को कैसी स्थिति में रखना और कार्रवाई करनी है। हम सतर्क हैं और यह सुनिश्चित करेंगे कि अधिकतम घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया जाए।

कश्मीर के ताजा हालात पर सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर घाटी में आतंकवादियों और पाकिस्तान में बैठे उनके संचालकों के बीच संचार टूटा है लेकिन घाटी में लोगों का लोगों से संचार नहीं टूटा है।

बिपिन रावत ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ तत्वों द्वारा इस्लाम की व्याख्या जो संभवतः व्यवधान पैदा करना चाहते हैं, बड़ी संख्या में लोगों को दी जा रही है। मुझे लगता है कि यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पास प्रचारक हैं जो इस्लाम के सही अर्थ को बताते हैं।

loading...
=>

Related Articles