Wednesday, September 30, 2020 at 2:32 AM

KTM ने लॉन्च की नई बाइक 790 Duke, जाने फीचर्स

ऑस्ट्रेलियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी KTM ने इंडियन मार्केट में अपनी नई बाइक केटीएम 790 ड्यूक को सोमवार को लॉन्च किया है. बाइक की एक्सशोरूम कीमत 8,63,945 रुपये रखी गई है. बाइक से साल की शुरुआत में पर्दा उठाया गया था. केटीएम बाइक की फिलहाल देश के 9 शहरों मुंबई, पुणे, सूरत, दिल्ली, कोलकाता, गुवाहाटी, बेंगलुरू, हैदराबाद और चेन्नई के बाजार में बिक्री करेगी.

कंपनी का कहना है कि इन शहरों के बाद फेज वाइज अप्रैल 2020 तक 30 और शहरों में KTM 790 Duke बाइक बिक्री के लिए उपलब्ध कराई जाएगी. केटीएम की नई बाइक KTM 790 Duke को दुनिया में एक अलग नाम Scalpel से भी जाना जाता है. स्पीड के मामले में यह बाइक जबरदस्त एक्सपीरियंस कराएगी. कर्व वाले रास्ते पर भी इसका बैलेंस जबरदस्त है.

कंपनी के मुताबिक बाइक में 799सीसी का 8 वॉल्व और डीओएचसी इंजन है, जो 87एनएम का टॉर्क पैदा करता है और 105 एचपी का पावर जेनरेट करता है. बाइक को इस हिसाब से डिजाइन किया गया है कि इसका फ्रंट व्हील हमेशा ग्राउंड पर अपना संतुलन बनाए रखेगा. यह बाइक चार राइडिंग मोड- स्मूथ, स्टैंडर्ड, डायरेक्ट-ऑलमोस्ट 1:1, ट्रैक-स्पोर्ट-स्ट्रीट है. इस बाइक में राइडर ब्रेक और क्लच लिवर को एडजस्ट कर सकता है. यहां तक की राइडर सीट की हाइट को भी एडजस्ट किया जा सकता है.

फीचर्स
KTM 790 Duke के फीचर्स में ABS, थ्री-मोड ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम; 4 राइडिंग मोड- स्ट्रीट, ट्रैक, रेन और सुपरमोटो हैं. इसके अलावा बाइक में लॉन्च कंट्रोल सिस्टम के साथ व्हीली कंट्रोल, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, LED हैडलैंप्स आदि भी हैं.

मंथली EMI पर खरीदने की सुविधा
KTM 790 Duke को बजाज ऑटो फाइनेंस के जरिये ओनरशिप प्लान पर खरीदा जा सकता है. इसके तहत 1.7 लाख रुपये का डाउन पेमेंट देकर बाइक को आप ले सकते हैं. इसके बाद 7.75 प्रतिशत सालाना ब्याज के साथ 19,000 रुपये की मंथली EMI देनी होगी.

loading...
Loading...