देवरिया

कृषकों से फ़सल बीमा के नाम पर वसूली अवैध : अमित किशोर

देवरिया। जिलाधिकारी अमित किशोर ने कहा है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में गैर ऋणी कृषक को केवल फसल अनुसार निर्धारित प्रीमियमं जमा करनी होती है, वही के0सी0सी0 धारक कृषको का प्रीमियम स्वतः योजना अनुसार उनके खाते से जमा हो जाती है अन्य कोई धनराशि किसी भी स्तर पर देय नही होती है इसके अतिरिक्त किसी के द्वारा कृषको से इस योजना में धनराशि की मांग की जाती है तो वह अत्यन्त ही आपत्तिजनक है। ऐसे लोगो पर कडी कार्यवाही होगी, तथा उन्हे बख्शा नही जायेगा।
जिलाधिकारी ने कृषको से कहा है कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ दिलाये जाने को लेकर सर्वे व पंजीकरण फार्म भरवाने आदि के नाम पर यदि किसी के द्वारा धन की मांग की जाती है तो उसकी जानकारी प्रशासन के संज्ञान में आवश्य ही लाये ताकि ऐसे लोगो पर कठोर कार्यवाही की जा सके।  उन्होने ऐसे प्रकरणो व सूचनाओं की जानकारी मोबाईल नम्बर 9454552622 पर दिये जाने को कहा है। प्राप्त शिकायतो पर त्वरित रुप से कार्यवाही की जायेगी।
ओरियन्टल इन्श्योरेन्स बीमा कम्पनी के जिला समन्वयक मनोहर लाल ने बताया कि अतिवृष्टि व जलजमाव से हुई फसलो की क्षति का सर्वे का कार्य प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किया जा रहा है। सर्वे का कार्य पूरी तरह निःशुल्क है।
loading...
=>

Related Articles