ANAL सेक्स हो सकता है सेहत के लिए हानिकारक, जाने क्यों?

सेक्स को लेकर सभी में काफी दिलचस्पी होती हैं और महिलाओं में भी सेक्स को लेकर उतनी ही उत्सुकता होती है जितनी की पुरुष में होती है। ऐसे ही अलग अलग सेक्स में एनल सेक्‍स यानी गुदा सेक्‍स काफी पसंद किया जा रहा है। आज के समय में लोग एनल सेक्स का मज़ा लेना चाहते हैं उन्‍हें यह एक रोमांचक और काफी आनुभविक लगता है। इसमें एनल यानी गुदा में लिंग डालकर सम्भोग करने की प्रक्रिया को ही गुदा मैथुन यानि एनल सेक्स कहते हैं लेकिन जानकारी के लिए बता दें, अध्‍ययनों से पता चला है कि गुदा मैथुन के कारण पुरुष और महिलाएं दोनों ही मल असंयम से ग्रसित हो सकते हैं।

शोध के अनुसार राष्‍ट्रीय स्‍तर पर किये गए सर्वेक्षण में 6150 वयस्‍कों में से 5 प्रतिशत पुरुषों और 37 प्रतिशत महिलाओं ने अपने जीवन में कम से कम 1 बार एनल सेक्‍स करने की कोशिश की लेकिन इसके साइड इफ़ेक्ट भी हुए हैं जिन लोगों ने इस सेक्स को लगातार दोहराया उनमें कई गंभीर शारीरिक समस्‍याएं देखने में आईं। यानि एनल सेक्स से आपको सेक्स से जुड़ी कई परेशानी हो सकती हैं जो सभी के लिए काफी खतरनाक भी हो सकती है।

सभी को अलग अलग तरह के सेक्स करना पसंद होता होगा लेकिन सेक्‍स करने के लिए प्रकृतिक रूप से योनि सेक्‍स सबसे अच्‍छा है। क्‍योंकि प्रकृति ने इसे सेक्‍स करने के लिए ही बनाया है और गुदा स्‍वाभाविक रूप से चिकनाई उत्‍पन्‍न नहीं करता है जिसके कारण गुदा मैथुन करते समय त्‍वचा में अधिक घर्षण होने से गुदा क्षेत्र की त्‍वचा छिल सकती है और आपको दर्द या चोट लग सकती है।

गुदा सेक्‍स करने के दौरान आपको सेक्‍सुअलाइजैडोस चिकनाई का उपयोग करना चाहिए। क्‍योंकि यह दर्द या चोट की किसी भी संभावना को कम करने में मदद करती है इस प्रकार की चिकनाई का उपयोग करने पर यह आपके गुदा के अस्‍तर के फटने की संभावना कम हो जाती है। सेक्स करते समय भी कई तरह की बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे आपके शरीर में किसी भी तरह की बीमारी ना हो।

loading...
Loading...

Check Also

OMG: सही से नहीं देखा फोन, तो पड़ेगा सेक्‍स लाइफ पर असर

नई दिल्‍ली. गैजेट्स ने इंसान की लाइफ को पूरी तरह से हाईजैक कर रखा है। …

WP Twitter Auto Publish Powered By : XYZScripts.com