अपनी स्किन पर बेबी आयल का इस्तेमाल कर आपकी भी स्किन दिखेगी लोगो के बीच खूबसूरत

बेबी ऑयल वैसे तो बच्चो के लिए ही रिकमंड किया जाता है. लेकिन इसे आप भी अपनी खूबसूरती के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं बेबी ऑयल में किसी तरह की अतिरिक्‍त सुगंध नहीं मिलाई जाती और यह विटामिन ई से भरपूर होता है. इसलिए त्‍वचा को किसी भी तरह का नुकसान पहुंचाए बगैर उसे नेचुरली ग्‍लो देता है. इसे आप अपने लिए किस तरह से उपयोग में लेती हैं, जानते हैं इसके बारे में.

1 बेबी ऑयल में अन्य तेलों की तरह सुगंध नहीं होती और इसे त्वचा पर लगाने से त्वचा मुलायम और चमकदार बनती है.

2 अगर आपको शरीर के किसी भी हिस्से में स्‍ट्रेच मार्क्‍स हो गए हैं, तो बेबी ऑयल से नियमित मसाज से वे धीरे-धीरे हल्के होने लगते है.

3 अगर आपकी त्वचा अत्यधिक ड्राय हो जाती है, तो बेबी ऑयल से मालिश करने पर त्वचा नरम बन जाती है. आप चाहें तो पूरे शरीर पर भी इस तेल से मसाज कर सकती हैं.

4 अगर आपका मेकअप रिमूवर खत्म हो गया हो, तो बेबी ऑयल के इस्तेमाल से आप चेहरे से मेकअप आसानी से उतार सकती हैं. ये आपकी त्‍वचा के रोम छिद्र को भी बंद नहीं करता.

5 बेबी ऑयल का इस्तेमाल आप हाथ, पैर, बगल और दाढी आदि के बालों को नरम करने के लिए भी कर सकती हैं. इसके लिए अगर आप शेव करके उन बालों को निकालना चाहती हैं, तो उन हिस्सों पर पहले थोड़ा सा बेबी ऑयल लगा लें, वे नरम हो जाएंगे और आसानी से निकल जाएंगे.

6 प्रेगनेंसी के दौरान आए हुए स्ट्रेच मार्क्स को हटाने के लिए भी आप बेबी ऑयल को उन निशानों पर हल्के हाथ से मसाज करें. इससे शरीर पर पड़ी लकीरें साफ होने में मदद मिलती है.

loading...
=>