Main Sliderअन्य राज्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

अबकी रोडवेज कर्मियों की बंपर दीवाली

25 अक्टूबर से तीन नवंबर के बीच बढ़कर मिलेगी विशेष प्रोत्साहन राशि

एमडी डॉ. राजशेखर ने दिये निर्देश, तैयार हुआ प्रोत्साहन का नया रोडमैप

लखनऊ। दीवाली पर्व पर एक तरफ जहां यात्री सुविधा के मद्देनजर यूपी रोडवेज प्रबंधन ने अतिरिक्त बस संचालन का रोडमैप तैयार किया है, तो वहीं दूसरी तरफ बस संचालन की निरंतरता बनाये रखने के लिए आरएम, एआरएम, चालक-परिचालक सहित बस स्टेशन और डिपो कर्मियों के लिए विशेष प्रोत्साहन राशि का खाका तैयार किया है। इस बारे में यूपी रोडवेज के एमडी डॉ. राजशेखर ने गुरूवार को बताया कि दीवाली पर्व के दौरान आगामी 25 अक्टूबर से लेकर  नवंबर तक  की अवधि के बीच अभी तक जो प्रोत्साहन राशि वितरित की जाती रही, उसमें कुछ बढ़ोत्तरी करते हुए इसे लागू किया जा रहा है।
इस कड़ी में सर्वाधिक लोडफैक्टर, बस उपयोगिता, आय प्रति किमी व डीजल औसत प्राप्त करने वाले तीन क्षेत्रों के आरएम व एसएम व 10 डिपो के एआरएम को प्रबन्धन द्वारा प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। इसी तरह सभी चालक-परिचालक जिसमें संविदा भी शामिल होगें जो न्यूनतम नौ दिवसों में उपस्थित होकर दैनिक रूप से औसतन बस संचालन कर निम्न किमी करते हैं तो 350 रुपये प्रति दिवस की दर से 3150 रुपये का भुगतान किया जायेगा। वहीं ग्रामीण (अर्न्तजनपदीय) न्यूनतम 300 किमी प्रतिदिन, उपनगरीय 250 किमी न्यूनतम प्रतिदिन और नोएडा-ग्रेटर नोएडा 250 किमी प्रतिदिन।

यदि कोई नौ दिनों से अधिक और अधिकतम 10 दिनों तक ड्यूटी करता है तो 10 दिन की डयूटी करने पर प्रति दिवस 400 रुपये की दर से चार हजार का भुगतान किया जायेगा। संविदा चालको-परिचालकों को प्रोत्साहन अवधि में उपरोक्त निर्धारित मानक से अधिक किमी अर्जित करने पर अतिरक्ति किमी का 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त देय होगा। सभी आरएम को 10 हजार की स्वीकृति प्रदान की जाती है जिसका वितरण क्षेत्रीय समिति की संस्तुति के आधार उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मी को दिया जायेगा। एआरएम को 50 रुपये प्रति निगम और अनुबन्धित बस के आधार पर आगणित धनराशि जिसे वे स्वयं आहरित नहीं करेंगे, डिपो कर्मियों में वितरण करेंगे। बस स्टेशनों पर तैनात कार्मिकों-पर्यवेक्षकों को धनराशि वितरण के उददेश्य से पांच हजार मात्र प्रति बस स्टेशन की दर से कुल धनराशि 85 हजार की स्वीकृति प्रदान की जाती है।

loading...
Loading...

Related Articles

Back to top button