खेल

युवराज सिंह के पिता को योगराज को ऑस्ट्रलिया में मिला लाइफ टाइम अचीवमेंट सम्मान

भारत के पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर और दिग्गज ऑल-राउंडर युवराज सिंह के पिता, योगराज सिंह को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। सिंह ने भारत के लिए एक टेस्ट और छह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भाग लिया। लेकिन उनको जो अवॉर्ड दिया गया है वह पंजाबी फिल्मों में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए दिया गया है।

61 वर्षीय योगराज को 12 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया में सम्मानित किया गया था जहां ह्यूजेस मैडरमॉट द्वारा पूर्व तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर को प्रतिष्ठित पुरस्कार प्रदान किया गया था। ह्यूज मैकडरमोट पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज क्रेग मैडरमोट के भाई हैं।

प्रतिष्ठित सम्मान के बारे में बात करते हुए योगराज ने कहा कि यह फिल्म उद्योग के लिए उनकी आजीवन सेवाओं का इनाम था। सिंह ने बताया कि उन्होंने बॉलीवुड, पॉलीवुड और हॉलीवुड में 100 से अधिक फिल्में की हैं, और फिल्मफेयर और पीटीसी द्वारा तीन मौकों पर उनको प्रतिष्ठित लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है।

“यह फिल्म उद्योग के लिए मेरी सेवाओं के लिए मिलेनियम और लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार का एक सम्मान है। मैंने बॉलीवुड, पॉलीवुड और हॉलीवुड में 100 से अधिक फिल्में की हैं। मुझे फिल्मफेयर और पीटीसी द्वारा तीन बार इन लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। ” योगराज ने यह बात ऑस्ट्रेलिया से अपनी वापसी के बाद कही।

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर ने अपने करियर में 21 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल किया है। सिंह ने कहा कि यह 39 साल की अवधि के बाद उनकी ऑस्ट्रेलिया की धरती पर पहली यात्रा थी। उन्होंने यह भी कहा कि उनके बेटे युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पंद्रह साल पहले इसी स्थान पर खेला था।

उस खेल में, युवराज ने 139 रन बनाकर वीवीएस लक्ष्मण (106) के साथ भारत को 4-296 तक पहुँचाया। हालांकि, ब्रेट ली ने आखिरी ओवर में बालाजी की गेंद पर छक्का लगाने के बाद भारत को 2 विकेट से हरा दिया था।

“यह 39 वर्षों के बाद मेरी पहली ऑस्ट्रेलिया यात्रा थी। मैं इस मैदान को कैसे भूल सकता हूं? सिडनी एक ऐसा स्थान था, जहां मेरे बेटे (युवराज सिंह) और वीवीएस लक्ष्मण ने 139 और 106 (नाबाद) रन बनाए थे और भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो विकेट (2004) में एकदिवसीय मैच जीता था।

loading...
=>

Related Articles