अंतरराष्ट्रीय

FATF ने पाकिस्तान को फरवरी 2020 तक की दी मोहल्लत, अब ब्लैकलिस्ट होना तय

पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स ने एक और मौका दिया है। बता दें कि पेरिस स्थित अंतराष्ट्रीय संस्था FATF के अध्यक्ष ने कहा है कि अगर फरवरी 2020 तक पाकिस्तान को एक ऐक्शन प्लान तैयार कर उस पर आगे बढ़ना होगा। अगर वह ऐसा करने में कामयाब नहीं होता है तो फिर हो सकता है FATF उसे ब्लैक लिस्ट कर दें। बता दें कि अभी FATF ने उसे ग्रे लिस्ट में रखा हुआ है।

सत्रों के अनुसार पाकिस्तान के लिए यह आखिरी मौका है। FATF ने बहुत ही सख्त रूख में कहा है कि इस बार पाकिस्तान को दिए गए समय में ऐक्शन प्लान पर काम करना होगा। और ऐसा नहीं होता है तो इस बार पाकिस्तान के लिए यह आखिरी मौका होगा। FATF इस बार पाकिस्तान को पूरी तरह से ब्लैकलिस्ट करने की पूरी आशंका है। FATF ने साथ ही साथ सदस्य देशों को पाकिस्तान की गतिविधियों पर नजर रखने को कहा गया है।

आपको बता दें कि पिछले साल जून 2018 में FATF ने पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में डालते हुए एक 27 प्वाइंट का एक्शन प्लान तैयार करने को कहा था। जिसके लिए उसे 1 साल का वक्त दिया गया था। यह पूरा मामला पाकिस्तान की तरफ से हो रही टेरर फाइनैंसिंग रोकने के उपाय है। जिन पर अमल करते हुए पाकिस्तान को अपने देश से आतंकी संगठनों को हो रही वित्तीय फंडिंग को रोकना था।

loading...
=>

Related Articles